Wrestlers Protest: दिल्ली पुलिस के सामने पेश होकर बृजभूषण सिंह ने दर्ज कराया बयान, पहलवानों का धरना जारी

हलवानों की शिकायत पर WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का बयान दर्ज किया गया और उनसे कुछ दस्तावेज भी मांगे गए हैं।
Wrestlers Protest: दिल्ली पुलिस के सामने पेश होकर बृजभूषण सिंह ने दर्ज कराया बयान, पहलवानों का धरना जारी

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। भारतीय कुश्ती महासंघ(WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह शुक्रवार को दिल्ली पुलिस के सामने पेश हुए। बृजभूषण ने दिल्ली पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने उनसे कुछ दस्तावेज जमा करने को भी कहा है। हालांकि, बृजभूषण अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया बयान 

पुलिस के अनुसार, पहलवानों की शिकायत पर WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का बयान दर्ज किया गया और उनसे कुछ दस्तावेज भी मांगे गए हैं। बृजभूषण ने अपने ऊपर लगे आरोपों को झूठ बताया है। इस मामले में चार महिला पुलिस अधिकारियों सहित छह पुलिस टीमों के साथ SIT का गठन किया गया है।

WFI के सहायाक सचिव का भी बयान दर्ज
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, सहायक सचिव WFI विनोद तोमर के बयान भी दर्ज किए गए हैं। दिल्ली पुलिस की एफआईआर में विनोद तोमर को भी आरोपी बनाया गया है। बृजभूषण शरण ने अपने बचाव में मोबाइल के डेटा और कुछ वीडियो सबूत का जिक्र किया। 

क्या है पूरा मामला?

7 महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया है। इन पहलवानों की शिकायत के बाद दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पीड़ितों में एक नाबालिग भी है, इसलिए इस मामले में बृजभूषण के खिलाफ पॉक्सो के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बृजभूषण शरण के खिलाफ पुलिस एफआईआर दर्ज हुई थी।

बता दें कि, दिल्ली के जंतर-मंतर पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पहलवानों का धरना जारी है। विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक समेत देश के कई पदक विजेता पहलवान 23 अप्रैल से धरने पर बैठे हुए हैं। पहलवानों का कहना है कि न्याय मिलने तक उनका धरना जारी रहेगा।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in