MCD Standing Committee: हाई कोर्ट से AAP को लगा बड़ा झटका, मेयर शैली ओबरॉय के फैसले को कोर्ट ने किया खारिज

शैली ओबरॉय ने मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के बाद प्रस्तावित स्थायी समिति के चुनाव को दोबारा करवाने का फैसला लिया था।
shelly oberoi
shelly oberoi

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। दिल्ली BJP और आम आदमी पार्टी में सियासी खींचतान लगातार जारी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर रिनोवेशन खर्च और केंद्र सरकार द्वारा ट्रांसफर पोस्टिंग पर लाए गए अध्यादेश को लेकर दोनों पार्टियां आमने-सामने हैं। बता दें कि एक तरफ अध्यादेश के खिलाफ मुख्यमंत्री केजरीवाल विपक्षी दलों के बड़े नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ भाजपा भी जनचेतना यात्रा के माध्यम से दिल्ली के लोगों तक पहुंचकर AAP पर घोटाले का आरोप लगा रही है। इन सब के बीच दिल्ली भाजपा को हाई कोर्ट से MCD के 6 स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव को लेकर राहत की खबर मिली है। वहीं आप को इससे झटका लगा है।

हाई कोर्ट से AAP को झटका

दिल्ली हाई कोर्ट ने मेयर शैली ओबेरॉय के फैसले को खारिज कर दिया। बता दें कि शैली ओबरॉय ने मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के बाद प्रस्तावित स्थायी समिति के चुनाव को दोबारा करवाने का फैसला लिया था। लेकिन,, अब दिल्ली हाई कोर्ट ने इस निर्णय को खारिज करते हुए कहा कि मेयर द्वारा फिर से चुनाव कराने का फैसला उनकी कानूनी शक्तियों के दायरे से बाहर था। इसके साथ ही कोर्ट ने परिणाम घोषित करने के लिए निर्देश दिया है।

भाजपा और आप में फिर होगा टकराव

दिल्ली विधानसभा के बाद अब एमसीडी में भी भाजपा और आप आमने-सामने है। दिल्ली हाई कोर्ट के इस फैसले के बाद स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का परिणाम घोषित करना अनिवार्य होगा। ऐसे में तत्कालिन स्थिति को देखते हुए यह आसान नहीं लग रहा है। इसलिए भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी में टकराव की स्थिति एक बार फिर से देखने को मिल सकती है।

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in