दिल्ली हाई कोर्ट ने फिल्म आदिपुरुष पर सुनवाई टाली, तीन जुलाई को मिली अगली तारीख

दिल्ली हाई कोर्ट ने आदिपुरुष मामले पर 3 जुलाई को अगली सुनवाई करने का आदेश दिया। हिंदू सेना ने कहा है कि फिल्म में कई आपत्तिजनक दृश्य और डायलॉग हैं।
Delhi High Court
Delhi High Court

नई दिल्ली, हिन्दुस्थान समाचार। दिल्ली हाई कोर्ट ने फिल्म आदिपुरुष पर रोक लगाने संबंधी हिंदू सेना की याचिका पर सुनवाई टाल दी। याचिकाकर्ता ने याचिका में कुछ सुधार करने की अनुमति देने की मांग की। इसके बाद दिल्ली कोर्ट ने 3 जुलाई को अगली सुनवाई करने का आदेश दिया। हिंदू सेना ने कहा है कि फिल्म में कई आपत्तिजनक दृश्य और डायलॉग हैं। यह फिल्म भारत के अंतरराष्ट्रीय संबंधों पर असर डाल रही है।

नेपाल में इस फिल्म पर रोक

नेपाल ने इस फिल्म पर रोक लगा दिया है। याचिका में कहा गया है कि आदिपुरुष फिल्म से हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं। भगवान राम, मां सीता, हनुमान जी और रावण से जुड़े आपत्तिजनक सीन को हटाए जाएं। हिंदू सेना ने इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

सोशल मीडिया पर हो रही तीखी आलोचना

उल्लेखनीय है कि आदिपुरुष 16 जून को रिलीज हुई थी। इस फिल्म की सोशल मीडिया पर तीखी आलोचना हो रही है। ओम राउत के निर्देशन में बनी इस फिल्म में प्रभाष, कृति सैनन और सैफ अली खान ने राम, सीता और रावण की भूमिका अदा की है। इस फिल्म को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट और राजस्थान हाई कोर्ट के अलावा सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की जा चुकी है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in