दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने की झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात, अध्यादेश के खिलाफ मांगा साथ

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की। सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार विपक्ष के नेताओं से मुलाकात कर केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन मांग रहे हैं।
Arvind Kejriwal and Hemant Soren
Arvind Kejriwal and Hemant SorenSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से मुलाकात की। सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार विपक्ष के नेताओं से मुलाकात कर केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन मांग रहे हैं। इसी कड़ी में सीएम अरविंद केजरीवाल ने झारखंड के मुख्यमत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) भी उपस्थित रहे। इससे पहले भी अरविंद केजरीवाल महाराष्ट्र में शरद पवार से मुलाकात की थी। वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार से हाल में ही दो बार मुलाकात की है।

शरद पवार से की मुलाकात

अरविंद केजरीवाल और शरद पवार की मुलाकात के बाद शरद पवार ने कहा था कि केंद्र सरकार तीखा हमला किया था। वहीं, केजरीवाल ने कहा कि वह आठ साल से दिल्ली के अधिकारों की जंग लड़ रहे हैं। वहीं शक्तियां छीनने की कोशिश की जा रही। संसद में किसी भी हाल में बिल पास नहीं होने देंगे। इसके लिए केजरीवाल ने कहा कि अगर गैर भाजपा दर एक मंच पर आ जाए तो यह अध्यादेश गिर जाएगा। उन्होंने साफ किया कि यह अध्यादेश सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ है। इसलिए लोकसभा में बिल पास होने के बाद जब राज्यसभा में जब बिल जाता है तो यहां किसी भी हाल में उसे पास नहीं होने देना है। इसी कड़ी में सीएम लगातार विपक्षी पार्टियों से समर्थन मांग रहे हैं।

कांग्रेस से भी मांगा था साथ

अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस से भी साथ मांगा था। इसके बाद कांग्रेस ने इस पर कहा था कि हम पार्टी में चर्चा के बाद फैसला लेंगे। कांग्रेस के बड़े नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा था दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से हमें औपचारिक आवेदन आया है। हम पार्टी के अंदर इस पर मंथन करने के बाद ही इस पर कोई निर्णय लेंगे। बता दें कि कांग्रेस आप को अपनी प्रतिद्वंदी पार्टी मानती है इसलिए सीधा सपोर्ट करने से बच रही है। पंजाब में कांग्रेस की सरकार को हटा कर ही आप ने जीत दर्ज थी। वहीं दिल्ली में शीला दीक्षित की सरकार के खिलाफ आम आदमी पार्टी मैदान में उतरी इसके बाद से कांग्रेस सत्ता में आने के सपने देख रही है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in