Delhi Ordinance: केजरीवाल ने सीताराम येचुरी से की मुलाकात, AAP को मिला साथ

बैठक के बाद आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि CPI(M) ने केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली सरकार को समर्थन देने का फैसला किया है।
Delhi Ordinance: केजरीवाल ने सीताराम येचुरी से की मुलाकात, AAP को मिला साथ

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। दिल्ली में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के मामले पर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तमाम विपक्षी दल के नेताओं से समर्थन मांग रहे हैं। इसी कड़ी में केजरीवाल ने मंगलवार को CPI(M) के महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात की है। इस दौरान आम आदमी पार्टी के नेता संजय यादव, सांसद राघव चड्ढा और कैबिनेट मंत्री आतिशी भी केजरीवाल के साथ मौजूद रहे। वहीं CPI(M) की तरफ से सीताराम येचुरी के अलावा प्रकाश करात, वृंदा करात जैसे वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

CPI(M) ने किया AAP को समर्थन

बैठक के बाद आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि CPI(M) ने केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली सरकार को समर्थन देने का फैसला किया है। सीताराम येचुरी ने कहा कि हम केंद्रीय अध्यादेश की निंदा करते हैं। केंद्र का अध्यादेश अंसवैधानिक है और यह कोर्ट की अवमानना भी है।

क्यों विपक्षी नेताओं से समर्थन मांग रहे हैं केजरीवाल
केंद्र द्वारा दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर अध्यादेश के खिलाफ समर्थन के लिए सीएम केजरीवाल विपक्षी नेताओं से लगातार मुलाकात कर रहे हैं। CPI(M) के नेताओं से मिलने से पहले केजरीवाल इस मामले पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, बिहार के सीएम नीतीश कुमार,एनसीपी चीफ शरद पवार, पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से भी मुलाकात कर चुके हैं। 
क्या है पूरा मामला ?

दरअसल केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के बीच दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग पर खींचतान जारी है। बीते 11 मई को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर फैसला देते हुए कानून व्यवस्था, पुलिस और जमीन को छोड़कर सभी मामलों में फैसला लेने का अधिकार दिल्ली की चुनी हुई सरकार को दे दिया था। वहीं सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के एक हफ्ते बाद ही केंद्र सरकार ने 19 मई को इसके खिलाफ अध्यादेश जारी कर दिया था।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in