Cyclone Biparjoy: जहां हुआ तूफान का लैंडफॉल वहां अब कैसे हैं हालात, राजस्थान के लिए भी अलर्ट जारी; NDRF तैनात

गुजरात में इस तूफान की चपेट में आने से 23 लोग घायल हुए और 24 जानवरों की मृत्यु हो गई हैं। अभी लगभग एक हजार गांवों में बिजली आपूर्ति ठप है और लगभग 800 पेड़ गिरे हैं।
Cyclone Biparjoy
Cyclone Biparjoy

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। एनडीआरएफ के महानिदेशक अतुल करवाल ने बताया कि चक्रवात बिपरजॉय से निपटने के लिए NDRF की टीम गुजरात में मुस्तैदी से काम कर रही है। उन्होंने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि चक्रवात बिपरजॉय के गुजरात में लैंडफॉल के बाद यहां कोई भी जनहानि नहीं हुई है।

तूफान के टकराने से पहले दो लोगों की मौत हुई थी। उन्होंने बताया कि गुजरात में इस तूफान की चपेट में आने से 23 लोग घायल हुए और 24 जानवरों की मृत्यु हो गई हैं। अभी लगभग एक हजार गांवों में बिजली आपूर्ति ठप है और लगभग 800 पेड़ गिरे हैं।

राजस्थान में NDRF तैनात

करवाल ने बताया कि गुजरात में तूफान धीरे-धीरे कमजोर हो रहा है। इसका असर राजस्थान में होने की संभावना है। हालात को देखते हुए वहां भी NDRF की टीम तैनात की गई है। उन्होंने बताया कि राजस्थान सरकार के अनुरोध पर NDRF की एक टीम जालौर भेजी गई है। साथ ही एनडीआरएफ की टीम कर्नाटक, महाराष्ट्र में भी तैनात की गई है।

1 लाख लोगों का हुआ रेस्क्यू

बता दें कि करवाल ने गुरूवार को बताया था कि एनडीआरएफ की टीम गुजरात के सौराष्ट्र, द्वारका, गिर सोमनाथ,जामनगर, पोरबंदर में तैनात है। उन्होंने कहा था कि हालात से निपटने के लिए एयर लिफ्ट के लिए भी भटिंडा, चेन्नई और कुंडली में 5-5 टीम रिजर्व में हैं। तट से 5 किमी के दायरे में और बाढ़ की आशंका वाले जगहों से एनडीआरएफ ने लगभग एक लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in