Cyclone Biparjoy: तूफान से निपटने के लिए सुरक्षाबल तैनात, 74000 लोगों का किया गया रेस्क्यू

मौसम विभाग ने सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्रों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए गुजरात और महाराष्ट्र में NDRF की कई टीमें मौजूद हैं।
Cyclone Biparjoy
Cyclone Biparjoy

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। गुजरात के तटों की तरफ बढ़ रहा चक्रवात बिपरजॉय अपना रौद्र रूप दिखा रहा है। आज शाम कच्छ के जखाऊ में तूफान के जमीन से टकराने की आशंका है। मौसम विभाग ने तूफान से भारी तबाही की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्रों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए गुजरात और महाराष्ट्र में NDRF की कई टीमें मौजूद हैं।

सुरक्षा बल तैनात

बेहद खतरनाक चक्रवात बिपरजॉय के गुजरात के तटीय शहरों के पास पहुंचने पर भारतीय नौसेना ने मानवीय सहायता और आपदा राहत ईंट से लैस चार जहाजों को वहां पर तैनात किया, जो सूचना मिलते ही सुरक्षा में जुट जाएंगे। इसके अलावा सेना ने ओखा और पोरबंदर में 5 राहत दल और वलसुरा में 15 राहत दल तैनात किए गए हैं।

74000 लोगों को किया गया रेस्क्यू

बता दें कि, गुजरात के राहत आयुक्त आलोक पांडे ने कहा कि तटीय इलाकों से लोगों को निकालने की प्रक्रिया बुधवार को ही पूरी कर ली गई है। 74,000 से अधिक लोगों का रेस्क्यू किया गया। आठ तटीय जिलों में से कुल 74,345 लोगों को अस्थायी जगहों पर ले जाया गया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in