Kumar Vishwas: CRPF ने लिया बड़ा ऐक्शन, कवि कुमार विश्वास की सुरक्षा में तैनात यूनिट हटाई; दूसरी यूनिट तैनात

Ghaziabad: चिकित्सक पल्लव बाजपेयी के साथ विवाद के बाद कवि डॉ. कुमार विश्वास की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ यूनिट को हटाकर अब दूसरी यूनिट तैनात की गई है।
Dr. Kumar Vishwas
Dr. Kumar VishwasSocial Media

गाजियाबाद, हि.स.। चिकित्सक पल्लव बाजपेयी के साथ विवाद के बाद कवि डॉ. कुमार विश्वास की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ यूनिट को हटाकर अब दूसरी यूनिट तैनात की गई है। विवाद के दौरान कुमार विश्वास की सुरक्षा में तैनात रहे सीआरपीएफ के जवानों के विरुद्ध चल रही जांच के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। डॉ. बाजपेयी ने कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों पर मारपीट का आरोप लगाया था।

कमांडो ने संचालन प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया

कुमार विश्वास को केंद्र सरकार की ओर से वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। उनकी सुरक्षा में तैनात जवानों के साथ बुधवार को रोडरेज की घटना सामने आई थी। उस समय कुमार विश्वास गाजियाबाद से अलीगढ़ जा रहे थे। सीआरपीएफ के महानिदेशक एसएल थाओसेन ने घटना की समीक्षा के बाद कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया है। उन्होंने आज कहा कि प्रथम दृष्टया यह पाया गया कि सुरक्षा में तैनात कमांडो ने संचालन प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया।

दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

डॉ. कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों की ओर से बुधवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसमें आरोप लगाया गया था कि उनके वाहन को एक कार ने टक्कर मार दी थी, साथ ही कुमार विश्वास के काफिले में चल रहे सीआरपीएफ और पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया गया था। घटना के बाद डॉ.बाजपेयी ने इंदिरापुरम पुलिस थाने में अपने वाहन को टक्कर मारे जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई। उनका आरोप है कि कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों ने उन पर हमला किया था।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in