कांकेर में दो इनामी नक्सली आईईडी गिरफ्तार, बड़ी वारदातों में रहा था शामिल

जिला पुलिस और बीएसएफ की संयुक्त पार्टी ने बुधवार को 2 इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।
dummy
dummysocial media

कांकेर, एजेंसी। जिले में चलाये जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत जिला पुलिस और बीएसएफ की संयुक्त पार्टी ने बुधवार को 2 इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक 8 लाख का इनामी नक्सली प्लाटून नंबर-17 का कमांडर भीमा उर्फ लखमू पोडियाम है। वहीं, दूसरा नक्सली हिरदेश कुमेटी 2 लाख का इनामी है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से आईईडी, वॉकी टॉकी समेत कुछ नगदी भी जब्त किया गया है।

सर्चिंग के दौरान हुई गिरफ्तारी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीएसएफ और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम अर्रा कैंप से सर्चिंग के लिए निकली थी। इस दौरान ग्राम मसपुर, किलेनार, मण्डानार, भुमकीपारा से होते हुए मण्डानार की पहाड़ी के जंगल में पुलिस पार्टी पहुंची, तभी दो संदिग्ध पुलिस को देखकर भागने लगे, भग रहे दोनों संदिग्धों को जवानों ने घेराबंदी कर पकड़ा।

पूछताछ में हुआ खुलासा

पूछताछ में उनमें से एक ने अपना नाम भीमा उर्फ लखमू पोडियाम बताया। वह वर्ष 2006 से नक्सली संगठन में सक्रिय था। भीमा वर्तमान में नक्सलियों के प्लाटून नंबर- 17 का कमांडर है और किसकोड़ो एरिया कमेटी में सक्रिय था। भीमा कई बड़ी नक्सल वारदातों में शामिल रहा है। उस पर 8 लाख रुपए का इनाम घोषित है। वहीं दूसरा नक्सली हिरदेश कुमेटी 02 लाख का इनामी है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in