दिल्ली एयरपोर्ट पर हंगामा: प्लेन से उतारने के बाद कांग्रेसी नेता पवन खेड़ा गिरफ्तार

पवन खेड़ा को दिल्ली से रायपुर जाने वाली फ्लाइट से उतारने के कुछ देर बाद गिरफ्तार कर लिया गया। इसके विरोध में कांग्रेसी धरना दे रहे। खेड़ा पार्टी के अधिवेशन में हिस्सा लेने रायपुर जा रहे थे।
दिल्ली एयरपोर्ट पर हंगामा: प्लेन से उतारने के बाद कांग्रेसी नेता पवन खेड़ा गिरफ्तार

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। दिल्ली एयरपोर्ट पर गुरुवार का दिन काफी गहमा गहमी के बीच शुरू हुआ। यहां पर इंडिगो की प्लाइट से दिल्ली से रायपुर जा रहे कांग्रेसी नेताओं के बीच से पवन खेड़ा को प्लेन से उतारने के बाद कुछ देर चले हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद उनकी गिरफ्तारी की गई। इसी बीच कांग्रेसी इस कारण एयरपोर्ट पर ही धरना देना शुरू कर दिए। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने असम पुलिस के कहने पर खेड़ा को प्लने से डीबोर्ड किया था जिसके कुछ देर बाद आधिकारिक तौर पर गिरफ्तारी की बात सामने आई है।

गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेसियों का धरना

बता दें कि कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को गुरुवार को दिल्ली से रायपुर जाने वाली फ्लाइट से उतार दिया गया है। इससे पहले खेड़ा रायपुर में शुक्रवार से शुरू हो रहे कांग्रेस के अधिवेशन में हिस्सा लेने जा रहे थे। इस कार्रवाई के विरोध में फ्लाइट में मौजूद दूसरे कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की और विमान से उतर गए। प्लेन के पास ही सभी कार्यकर्ता बैठ कर धरना दे रहे हैं और पवन खेड़ा को वापस छोड़ने की मांग पर अड़े हुए हैं।

यह है मामला

बता दें कि इंडिगो की प्लेन में पवन खेड़ा रायपुर जाने के लिए सवार हो चुके थे। इसके बाद स्टाफ ने उन्हें बताया कि उनका बैग बदल गया है जिसकी पहचान के लिए उन्हें नीचे जाना होगा। हालांकि नीचे जाने के बाद उन्हें यह बताया गया कि उन्हें प्लेन से डीबोर्ड कर दिया गया है और जल्द ही सीआरपीएफ के अधिकारी उनसे बात करेंगे। खबर लिखे जाने तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है हालांकि उन्हें प्लेन में जाने भी नहीं दिया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार असम पुलिस के नोटिस पर दिल्ली पुलिस ने यह एक्शन लिया है।

जानिए पवन खेड़ा ने क्या कहा था

दरअसल,पवन खेड़ा हाल ही में अडानी के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा था, अगर अटल बिहारी वाजपेयी जेपीसी बना सकते हैं तो नरेंद्र 'गौतम दास' मोदी को क्या दिक्कत है? हालांकि बयान देने के बाद खेड़ा ने अपने आसपास मौजूद लोगों से पूछा कि क्या उन्होंने प्रधानमंत्री का मिडिल नेम सही पुकारा है।

खेड़ा के खिलाफ असम में केस दर्ज किया

पवन खेड़ा के खिलाफ दीमा हसाओ जिले के है फलॉन्ग में कम्युनल डिस्टर्बेंस और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर बुधवार रात केस दर्ज किया गया है। इन्होंने एक बयान दिया था, जिसके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

कांग्रेस ने पूछा किस धारा के तहत कार्रवाई की

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, 'पवन खेड़ा पर ये कार्रवाई किस धारा के तहत कार्रवाई की है। उन्हें आम नागरिक की तरह क्यों उड़ान नहीं भर सकते।। भाजपा हमारे अधिवेशन से बौखला गई है। पहले ईडी भेजते हैं और अब यह। अगर कुछ गलत किया है तो लुकाछिपी क्यों कर रहे हैं, कार्रवाई कीजिए। वजह सिर्फ यह है कि तानाशाह बौखलाया हुआ है। जब तक पवन खेड़ा नहीं आते, हम फ्लाइट को उड़ान नहीं भरने देंगे।'

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in