Nuh Violence: नूंह में फिर सामुदायिक बवाल, कट्टरपंथियों ने हिंदू महिलाओं और बच्चों पर की पत्थरबाजी

Gurugram: पुलिस ने बताया कि हरियाणा के नूंह में ताजा तनाव तब व्याप्त हो गया जब गुरुवार रात एक मस्जिद से कुछ बच्चों ने कथित तौर पर उन पर पथराव किया, जिसमें 8 महिलाएं घायल हो गईं।
Nuh Violence
Nuh Violence Social Media

रफ्तार डेस्क। पुलिस ने बताया कि हरियाणा के नूंह में ताजा तनाव तब व्याप्त हो गया जब गुरुवार रात एक मस्जिद से कुछ बच्चों ने कथित तौर पर उन पर पथराव किया, जिसमें 8 महिलाएं घायल हो गईं। नूंह के पुलिस अधीक्षक (एसपी) नरेंद्र बिजारनिया ने कहा कि पुलिस को कुआं (कुआं) पूजन के लिए जा रहे महिलाओं के एक समूह पर बच्चों द्वारा पत्थर फेंकने की फुटेज मिली है। पुलिस के मुताबिक घटना रात 8:20 बजे की है।

कुआं पूजन के लिए जा रहीं महिलाओं पर किया पथराव

बिजारनिया ने कहा- "मस्जिद में कुछ निर्माण कार्य चल रहा था। महिलाएं कुआं पूजन के लिए जा रही थीं, तभी उन पर पथराव किया गया। हम फुटेज में दिख रहे बच्चों से पूछताछ करेंगे।" एसपी ने कहा कि दोनों पक्षों को शांत कर दिया गया क्योंकि घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया था। उन्होंने कहा, "अब इलाके में पूरी तरह शांति है।"

हरियाणा के मेवात और नूंह में दो समुदायों के बीच झड़प

31 अगस्त 2023 को हरियाणा के मेवात और नूंह में दो समुदायों के बीच झड़प हुआ था। जिसके कारण हिंसा भड़की थी। यह हिंसा उस वक्त भड़की जब विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता भगवा यात्रा निकाल रहे थे। जैसे ही यात्रा नूंह झंडा पार्क पहुंची तो पथराव शुरू हो गया और कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। खबरों के मुताबिक ये पथराव और गोलीकांड मुस्लिम पक्ष के लोगों ने किया था, जिसके बाद हिंदू पक्ष के लोग भी भड़क उठे थे।  

नूंह हिंसा गुरुग्राम तक फैली

दोनों समुदाय ने एक-दूसरे पर जमकर पत्थर चलाए। कई गाड़ियों की तोड़फोड़ कर आगजनी की। नूंह में इस भगवा यात्रा के दौरान हंगामा इतना बढ़ा कि पत्थर के साथ साथ गोली भी चली। इस पथराव में कई लोग घायल हो गए। नूंह हिंसा में दो होमगार्डस और एक नागरिक की मौत हो गई और 10 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए।

नूंह हिंसा अब गुरुग्राम तक फैल गई है। गुरुग्राम का यह इलाका देश की राजधानी दिल्ली से सिर्फ डेढ़ घंटे की दूरी पर है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in