यूपी में सीएम योगी का क्राइम पर करारा वार, अतीक के कब्जे वाली जमीन पर बने फ्लैट का किया उद्घाटन

सीएम योगी ने प्रयागराज जिले के लूकरगंज में अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर पीएम आवास का लोकार्पण किया। पहले यहां पर सीएम ने विधिविधान से पूजन की। इसके बाद आवास का लोकार्पण किया।
CM Yogi
CM Yogi

प्रयागराज, रफ्तार डेस्क। यूपी की क्राइम की दुनिया में आज शुक्रवार का दिन ऐतिहासिक तौर पर हमेशा हमेशा के लिए दर्ज हो गया है। ऐसा शायद पहली बार हुआ होगा कि किसी माफिया के द्वारा कब्जे वाली जमीन पर गरीबों के लिए फ्लैट बने हो। इतना ही नहीं इन फ्लैट का उद्धाटन सीएम योगी ने किया। योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में गरीबों के लिए उन फ्लैटों का उद्धाटन किया जो हाल में ही मारे गए गैंगस्टर अतीक से जब्त की गई जमीन पर बने हैं।

योगी की सभी विकास प्राधिकरण से अपील

इस दौरान योगी ने कहा कि प्रदेश भर के सभी विकास प्राधिकरण इस कार्यक्रम से जुड़े हैं। मैं सभी विकास प्राधिकरण से कहना चाहूंगा कि वे भी अपने यहां माफियाओं से छुड़ाई ज़मीनों पर ऐसे गरीबों के लिए आशियाना बनाएं और उन गरीबों को उनका अधिकार देने का कार्य करेंगे तो यह लोगों के मन में विश्वास पैदा करने का काम करेगा।

सीएम ने गरीबों को सौंपी चाबी

सीएम योगी ने प्रयागराज जिले के लूकरगंज में अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर पीएम आवास का लोकार्पण किया। पहले यहां पर सीएम ने विधिविधान से पूजन की। इसके बाद आवास का लोकार्पण किया। इसके बाद लाभार्थियों को चाबी सौंपी गई। योगी ने यहां पर गरीबों के लिए बनाए गए 76 फ्लैटों की चाबियों को लोगों को सौंपा। यह भी बता दें कि इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर में 226 विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया।

योगी सरकार में हुए क्रान्तिकारी बदलाव

इधर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि सपा-बसपा सरकारों में माफिया और अपराधी गरीबों की जमीनों पर कब्जा करते थे। अपराधियों को सत्ता का संरक्षण प्राप्त था और गरीबों की जमीनों पर अट्टालिकाएं बनाकर क्रूर अट्टहास करते थे। आज परिस्थितियां बदली हैं। राकेश त्रिपाठी ने कहा कि योगी सरकार में क्रान्तिकारी बदलाव हुआ है। भाजपा सरकार में अपराधी माफियाओं की जमीनों को खाली कलाकर बुलडोजर चलाकर जमीदोज करने का काम किया गया। वहां पर गरीबों के लिए आवास बन रहे हैं। पक्के मकान बन रहे हैं। आज गरीबों को विश्वास है कि उनकी जमीनों पर कोई कब्जा नहीं कर सकता। जिसके पास छत नहीं है, उसको घर देने का काम सरकार कर रही है। सपा बसपा सरकार में माफिया खुशहाल और गरीब बदहाल था, योगी सरकार में गरीब खुशहाल और माफिया बदहाल है।

Related Stories

No stories found.