North-East Express ट्रेन हादसे पर CM नीतीश ने जताया शोक, कहा- एक मृतक बिहार से; स्व. लोहिया को दी श्रद्धांजलि

Bihar: मुख्यमंत्री-राज्यपाल ने स्व डॉ. राम मनोहर लोहिया जी की पुण्यतिथि के अवसर पर आज उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत की।
CM Nitish kumar
CM Nitish kumar

पटना, हि.स.। मुख्यमंत्री-राज्यपाल ने स्व डॉ. राम मनोहर लोहिया जी की पुण्यतिथि के अवसर पर आज उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम के पश्चात् मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत की। पत्रकारों द्वारा बक्सर रेल हादसे को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत ही दुःखद है। जैसे ही मुझे इस हादसे के बारे में पता चला मैंने अधिकारियों से पूरी जानकारी ली। रात में सारे अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत का कार्य शुरू हुआ। चार लोगों की मौत हुई है। एक मृतक का संबंध बिहार से है।

सीएम ने रेलवे हादसे में सुधार की सलाह दी

सीएम ने कहा कि हम सब लोगों को मदद करनेवाले हैं। मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपये दिए जाएंगे। केंद्र सरकार को भी यह देखना चाहिए। जैसे ही मुझे पता चला मैंने सारे अधिकारियों को रात में ही मौके पर भेजा और स्थिति की पूरी जानकारी ली। आपदा प्रबंधन कार्यालय भी रातभर खुला हुआ था।

सीएम ने कहा कि श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी के समय में केंद्र सरकार में, मैं रेल मंत्री था उस दौरान मैंने रेलवे में एक-एक काम बढ़िया से करवाया था जिसकी वजह से रेल हादसों में काफी कमी आई थी, उन लोगों को भी इसपर ध्यान देना चाहिए ।

राम मनोहर लोहिया जी की पुण्यतिथि पर किया नमन

महान समाजवादी नेता स्व डॉ राम मनोहर लोहिया जी की पुण्यतिथि के अवसर पर पटना के कंकड़बाग के लोहिया नगर स्थित लोहिया उद्यान में आयोजित राजकीय समारोह में मुख्यमंत्री ने स्व डॉ राम मनोहर लोहिया को नमन कर उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व का स्मरण करते हुए उनके अधूरे कार्यों को पूरा करने का संकल्प लिया ।

इस अवसर पर वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, जल संसाधन सह सूचना एवं जन-सम्पर्क मंत्री संजय कुमार झा, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेशी सिंह, विधान पार्षद संजय कुमार मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ एस सिद्धार्थ सहित सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने भी लोहिया जी की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.