IAS Ranu Sahu: आईएएस रानू साहू तीन दिनों के लिए ईडी की रिमांड पर, कोल मामले में हुई थी गिरफ्तारी

IAS Ranu Sahu: आईएएस अधिकारी रानू साहू पर कोयला परिवहन से लेकर डीएमएफ और सार्वजनिक खाद्य वितरण (पीडीएस) में भ्रष्टाचार करने का आरोप है।
IAS Ranu Sahu
IAS Ranu Sahu

रायपुर, हि.स.। छत्तीसगढ़ की आईएएस अधिकारी रानू साहू तीन दिनों के लिए केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिमांड पर रहेंगी। कोल मामले में आईएएस रानू साहू को शनिवार सुबह गिरफ्तार कर विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश किया गया। केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 14 दिन की रिमांड की मांग की थी मगर कोर्ट ने 3 दिनों की रिमांड दी है। ईडी ने कोल मामले में गिरफ्तार किया है। उन्हें 25 जुलाई को दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आईएएस अधिकारी रानू साहू पर कोयला परिवहन से लेकर डीएमएफ और सार्वजनिक खाद्य वितरण (पीडीएस) में भ्रष्टाचार करने का आरोप है। रानू साहू छत्तीसगढ़ की दूसरी आईएएस अधिकारी हैं, जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया। इससे पहले आईएएस समीर विश्नोई गिरफ्तार हो चुके हैं और कोयला घोटाला मामले में फिलहाल रायपुर की सेंट्रल जेल में बंद हैं।

घर पर ईडी ने की थी छापेमारी

बता दें कि शुक्रवार 21 जुलाई की देर रात तक आईएएस अधिकारी रानू साहू के रायपुर के देवेंद्र नगर स्थित सरकारी आवास में केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने छापेमारी की थी। इसमें मिले अहम सबूतों के मुताबिक रानू साहू करोड़ों रुपये के हेरफेर में शामिल थीं, फिलहाल मामले की जांच जारी है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in