Chhattisgarh Assembly Election: लोकतंत्र के इस महापर्व में हर मत का महत्व, इसलिए करें मतदान

Dhamtari: लोकतंत्र में हर मत का महत्व है, सबको मतदान का महत्व समझते हुए अपना कीमती मत का दान करना चाहिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार जागरूकता कार्यक्रम किए जा रहे हैं जिससे लोगों में जागरूकता आ रही है।
Chhattisgarh Assembly Election
Chhattisgarh Assembly Election Social Media

धमतरी, हि.स.। लोकतंत्र में हर मत का महत्व है इसलिए हर किसी को मतदान का महत्व समझते हुए अपना कीमती मत का दान करना चाहिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार जागरूकता कार्यक्रम किए जा रहे हैं जिससे लोगों में जागरूकता आ रही है। मतदाताओं का कहना है कि मतदाताओं की बात को ध्यान में रखते हुए विजयी जनप्रतिनिधियों को भी अपना वादा पूरा करना चाहिए।

हर एक वोट की मदद से लोकतंत्र मजबूत होता है

लेखराम पटेल ने कहा कि मतदान का महत्व बताने के लिए प्रशासन द्वारा लगातार जागरूकता कार्यक्रम किया जा रहे हैं, जिससे लोगों को मतदान के बारे में पता चल रहा है। आने वाले तिथि में सभी को मतदान केंद्र जाकर अपने कीमती मत कर प्रयोग करना चाहिए। इस चुनाव में मौजूद मजबूत प्रत्याशी को जितना चाहिए, क्योंकि देश की आर्थिक राजनीतिक मजबूती के लिए यह आवश्यक है।

ग्राम डाही के किशुन सिन्हा ने कहा कि मतदान के लिए किसी के प्रलोभन में नहीं आना चाहिए। मतदान एक राष्ट्रीय कार्य है। इसमें स्वप्रेरित होकर मतदान करना चाहिए। हर एक वोट की मदद से लोकतंत्र मजबूत होता है। आज के समय में यह बहुत आवश्यक हो गया है।

जनप्रतिनिधियों को अपने वादों को जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए

ग्राम करेठा के युवा महेश सिन्हा ने कहा कि चुनाव में बड़े-बड़े वादे करके चुनाव जीतने वाले जनप्रतिनिधियों को मतदाताओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए अपने वादों को जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए, तभी मतदाताओं के मत का महत्व है। देखने में आता है कि कई जनप्रतिनिधि चुनाव जीतने के बाद मतदाताओं से दूर हो जाते हैं और अपने किए गए वादों को भी पूरा नहीं करते इससे मतदाताओं में जनप्रतिनिधियों के बारे में नकारात्मक धारणा बनती है। इसलिए मतदान का जितना महत्व मतदाता समझता है उतना ही महत्व जनप्रतिनिधियों को भी समझना चाहिए।

इसी गांव के महेंद्र पटेल ने कहा कि मतदान के दिन अपना समय निकालकर हम सभी को मतदान अवश्य करना चाहिए। यह बहुत आवश्यक है। हमारे देश की आबादी जिस तेजी से बढ़ रही है उसे हिसाब से हर नागरिक का यह कर्तव्य है कि वह लोकतंत्र के महापर्व में भाग लें।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in