चेतेश्वर पुजारा को 100वें टेस्ट के लिए मिला गार्ड ऑफ ऑनर, टीम इंडिया ने दिया सम्मान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को100 टेस्ट मैच पूरा करने पर साथी खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।कप्तान रोहित शर्मा की खुशी का ठिकाना नहीं रहा
चेतेश्वर पुजारा को 100वें टेस्ट के लिए मिला गार्ड ऑफ ऑनर, टीम इंडिया ने दिया सम्मान

नई दिल्ली, एजेंसी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के दूसरे मैच के पहले दिन शुक्रवार को भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को 100 टेस्ट मैच पूरा करने पर साथी खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

भारतीय टीम ने पुजारा को उनकी ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए सराहा


इस अवसर पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और पूरी भारतीय टीम ने पुजारा को उनकी ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए सराहा और सम्मानित किया।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पुजारा का गार्ड ऑफ ऑनर लेने का एक वीडियो भी पोस्ट किया है।

महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर, ने पुजारा को विशेष 100वीं टेस्ट कैप दी

इस अवसर पर गावस्कर ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा अपने 100वें टेस्ट में शतक हासिल लगाएंगे। उन्होंने कठिन प्रयास और आत्म-विश्वास का बेहतरीन उदाहरण पेश किया है। वहीं, पुजारा ने बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "सुनील गावस्कर से यह टोपी प्राप्त करना एक सम्मान की बात है, आप जैसे दिग्गजों ने मुझे प्रेरित किया है। मैं एक युवा खिलाड़ी के रूप में भारत के लिए खेलना चाहता था लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं 100 टेस्ट मैच खेल कर पाऊंगा। टेस्ट क्रिकेट मेरे लिए अंतिम प्रारूप है, यह आपको जीवन की तरह ही चुनौती देता है। सभी युवाओं को, मैं आप सभी को भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। मैं अपनी पत्नी, परिवार, बीसीसीआई और हर उस किसी को, जिन्होंने इस पूरी यात्रा में मेरा समर्थन किया है, धन्यवाद देना चाहता हूं।"


भारत चार मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे


दूसरे टेस्ट मैच की बात करें तो मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने शुक्रवार को टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना।ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चायकाल तक 6 विकेट पर 199 रन बना लिए हैं। भारत चार मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। पीटर हैंड्सकॉम्ब 36 और कप्तान पैट कमिंस 23 रन बनाकर नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 81 रन बनाए।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in