CG Election: राहुल गांधी ने केजी से लेकर पीजी तक मुफ्त शिक्षा का किया ऐलान, कहा- अडानी की मदद करती है BJP

Kanker: जिले के भानुप्रतापपुर में आज चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के छात्रों के लिए केजी से लेकर पीजी तक सरकारी संस्थानों में मुफ्त शिक्षा का ऐलान किया है।
Chhattisgarh Assembly Election
Chhattisgarh Assembly Election Social Media

कांकेर, हि.स.। जिले के भानुप्रतापपुर में आज चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के छात्रों के लिए केजी से लेकर पीजी तक सरकारी संस्थानों में मुफ्त शिक्षा का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने तेंदूपत्ता उत्पादकों के लिए चार हजार रुपये प्रति मानक बोरा प्रोत्साहन राशि प्रति वर्ष मिलेगी और लघु वनोपज में न्यूनतम समर्थन मूल्य से दस रुपये अतिरिक्त देने का ऐलान किया है।

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने सभी वादों को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि हम गरीबों की मदद करते हैं और भाजपा अडानी को मदद करती है। केंद्र सरकार हर चीज अडानी को दे रही है। नरेंद्र मोदी जाति जनगणना से क्यों डरते हैं? यूपीए सरकार के आंकड़ों को केंद्र सरकार जारी करे।

राहुल गांधी ने कांग्रेस का रिपोर्ट कार्ड सुनाया

आमसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा कि भाजपा सरकार किसान के विरोध में लगातार काम कर रही है। जब कांग्रेस ने किसान के कर्जमाफी की घोषणा की तो भाजपाइयों के पेट में दर्द हो रहा है। रमन सरकार ने चुनाव से पहले खूब राशन कार्ड बनाया पर चुनाव के बाद हजारों राशन कार्ड को निरस्त कर दिया।

आदिवासियों के एक लाख एकड़ जमीन छीनने का काम रमन सरकार ने किया। 15 साल में रमन सरकार पैसा कानून तक नहीं बना पाई। हमने कांग्रेस सरकार बनते ही शपथ लेने के बाद दो घंटे में ही 19 लाख किसानों का कर्ज माफ किया, 1700 आदिवासी किसानों को जमीन का पट्टा दिया गया। चार हजार रुपये प्रति मानक बोरा से तेंदूपत्ता खरीदा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा गन्ना और मिलेट्स की कीमत छत्तीसगढ़ में है। चुनाव के बाद बस्तर में मक्का प्रोसेसिंग यूनिट शुरू की जाएगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in