कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट, स्वास्थ्य सचिव ने लिखा आठ राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेश को पत्र

राजेश भूषण ने कहा कि कोरोना के मामले बढ़े जरूर हैं लेकिन मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने की आवश्यकता कम देखी जा रही है।
कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट, स्वास्थ्य सचिव ने लिखा आठ राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेश को पत्र

नई दिल्ली, एजेंसी। देश में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। विशेषकर आठ राज्यों में कोरोना संक्रमण दर 5 प्रतिशत से ऊपर दर्ज किया जा रहा है। स्थिति को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने शुक्रवार को निगरानी तंत्र को मजबूत करने के लिए आठ राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। इन राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों में दिल्ली, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र और राजस्थान शामिल हैं।

निगरानी बढ़ाने के निर्देश
स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि वे नए मामलों को रोकने के लिए निगरानी को बढ़ायें, ज्यादा से ज्यादा आरटी-पीसीआर जांच करवाएं ताकि समय पर संक्रमित लोगों को अलग किया जा सकें। उन्होंने राज्यों को कहा कि स्थिति से निपटने के लिए अस्पतालों में सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए जाने चाहिए। इसके साथ जांच नमूनों के जीनोम सीक्वेंसिंग पर भी जोर देने को कहा है।

राजेश भूषण ने कहा कि कोरोना के मामले बढ़े जरूर हैं लेकिन मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने की आवश्यकता कम देखी जा रही है। इसलिए राज्यों को लोगों में जागरूकता बढ़ाने और भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों से दूर रहने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in