गृह राज्य मंत्री पर हमले को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ जारी रहेगी जांच, नहीं होगी कार्रवाई

जनवरी में हुई इस घटना पर कलकत्ता हाई कोर्ट के तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव ने घटना की सीबीआई जांच का आदेश दिया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उक्त आदेश को खारिज कर दिया।
गृह राज्य मंत्री पर हमले को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ जारी रहेगी जांच, नहीं होगी कार्रवाई

कोलकाता, एजेंसी। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशित प्रमाणिक पर हमले को लेकर नामजद भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस जांच जारी रख सकती है लेकिन कोई कानूनी कार्रवाई नहीं कर सकेगी। कलकत्ता हाई कोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति राजशेखर मंथा ने बुधवार को यह निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट में यह मामला चल रहा है। जब तक इस पर फैसला नहीं आ जाता तब तक भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। पुलिस अपने मुताबिक जांच कर सकती है।

जनवरी में हुई थी घटना
बता दें कि गत 25 फरवरी को कूचबिहार के दिनहाटा में निशिथ के काफिले पर हमला हुआ था। आगजनी तोड़फोड़ पथराव और बमबारी के बाद उन्होंने आरोप लगाया था कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ मिलकर उनकी हत्या की साजिश रची थी। इस मामले में पुलिस ने 23 भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। कलकत्ता हाई कोर्ट के तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव ने घटना की सीबीआई जांच का आदेश दिया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उक्त आदेश को खारिज कर दिया। इसके बाद एक बार फिर भाजपा कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी से राहत के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इसी पर बुधवार को फैसला आया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in