Bypolls Result: छह राज्यों के सात विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना जारी, दिखेगी I.N.D.I.A. बनाम NDA की ताकत

Bypolls Result 2023: देश के छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आज आने लगे है। सभी जगह सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो चुकी है। लोग इस चुनाव को 'NDA' vs 'INDIA' के टेस्ट के तौर देख रहें
Bypolls Result
Bypolls Result

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। देश के छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आज आने लगे है। सभी जगह सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो चुकी है। निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी जगहों पर सुबह से मतगणना का कार्य शुरू कर दिया गया है। इन सभी उपचुनाव के परिणामों को साल के अंत में होने वाले पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले 'NDA' vs 'INDIA' के टेस्ट के तौर पर देखा जा रहा है।

कहां हुए कितने प्रतिशत मतदान?

इस पूरे उपचुनाव में सब की नज़र यूपी के घोसी निर्वाचन क्षेत्र पर टिकी है। यहां उपचुनाव में ‘इंडिया’ने संयुक्त मोर्चा बनाया था। यहां लगभग 50.30 प्रतिशत मतदान ही दर्ज किया गया और झारखंड के डुमरी में जहां कुल 2.98 लाख मतदाताओं में से 64.84 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। उत्तराखंड के बागेश्वर में बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्कर रही, यहां 55.44 फीसदी मतदान हुआ था।

क्यो हो रहा है उपचुनाव?

आपको बता दें झारखंड की डुमरी सीट जगरनाथ महतो (जेएमएम), केरल की पुथुपल्ली ओमान चांडी (कांग्रेस), त्रिपुरा की बोक्सानगर समसुल हक (सीपीआईएम), पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी (एससी) बिष्णु पांडे (भाजपा) और उत्तराखंड की बागेश्वर (एससी) चंदन राम दास (भाजपा) के निधन से रिक्त हुई थी। त्रिपुरा की धानपुर सीट भाजपा नेता प्रतिमा भौमिक और उत्तर प्रदेश की घोसी दारा सिंह चौहान के सपा से इस्तीफे के बाद खाली हुई थी।

Related Stories

No stories found.