Last day of Rs.2000 Note: आज है आपके पास आखिरी मौका ! 2 हजार के नोट हैं, तो बदल लीजिए, RBI की शर्त भी जान लें

2000 Rupee: आरबीआई के निर्देशों के मुताबिक 2 हजार रुपए के नोट बदलने का आज आखिरी मौका है। अगर, आपके पास 2000 रुपए के नोट हैं तो इनको वापस कर दें।
2 हजार रुपए का नोट, जिसे बदलने की आज अंतिम तारीख है। इससे पहले 30 सितंबर आखिरी तिथि थी।
2 हजार रुपए का नोट, जिसे बदलने की आज अंतिम तारीख है। इससे पहले 30 सितंबर आखिरी तिथि थी। सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। आरबीआई के निर्देशों के मुताबिक 2 हजार रुपए के नोट बदलने का आज आखिरी मौका है। अगर, आपके पास 2000 रुपए के नोट हैं तो इनको वापस कर दें। आरबीआई ने 2000 रुपए के नोटों को बैंक में वापस करने की डेडलाइन 7 अक्टूबर तय की है।

20 हजार रुपए तक के नोट बदल सकेंगे

आपके पास सिर्फ आज का मौका है इन 2000 रुपए के नोट वापस का। पहले 30 सितंबर ही आखिरी तिथि थी। फिर आरबीआई ने इसकी समय सीमा को 7 अक्टूबर तक बढ़ाई थी। आप बैंक या पोस्ट ऑफिस में जाकर नोट बदल सकते हैं। आरबीआई ने एक बार में 20 हजार रुपए तक की वैल्यू के नोटों को बदलने की मंजूरी दी है।

फॉर्म भरकर जमा करा सकते हैं नोट

आप पोस्ट ऑफिस या बैंक में जाकर फॉर्म भरें। फॉर्म भरने के बाद आप अपने पास पड़े 2000 रुपए के नोटों की वैल्यू के बराबर राशि अपने खाते में जमा करा सकते हैं। आप उतनी ही राशि के दूसरे नोट भी ले सकते हैं। अगर, आप आज तक 2000 रुपए के नोट को वापस नहीं करते हैं तो आपको इन्हें आरबीआई के ऑफिस में जमा करना पड़ेगा। आरबीआई के डेटा के मुताबिक अब भी 12 हजार करोड़ रुपए की वैल्यू के 2000 के नोट बैंकिंग सिस्टम में आने से बचे हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.