शेयर बाजार।
शेयर बाजार।रफ्तार।

Best Share: 1 के साथ 1 फ्री शेयर मिल रहा, कीमत भी 200 रुपए से कम, रिकॉर्ड डेट भी जान लें

Multibagger Share : ऐसे निवेशक जो बोनस शेयर देने वाली कंपनियों पर दांव लगाते हैं, उनके लिए अच्छी खबर है। आडवानी होटल्स एंड रिसॉर्ट (इंडिया) लिमिटेड ने एक शेयर पर 1 शेयर बोनस देने का फैसला लिया है।

नई दिल्ली, रफ्तार। ऐसे निवेशक जो बोनस शेयर देने वाली कंपनियों पर दांव लगाते हैं, उनके लिए अच्छी खबर है। आडवानी होटल्स एंड रिसॉर्ट (इंडिया) लिमिटेड ने (Advani Hotels and Resorts) एक शेयर पर 1 शेयर बोनस देने का फैसला लिया है। कंपनी ने शनिवार को रिकॉर्ड डेट का ऐलान किया।

इसी महीने है रिकॉर्ड डेट

कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया है कि 2 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर एक शेयर बोनस के तौर पर देंगे। कंपनी ने इस बोनस इश्यू के लिए 20 मार्च की तारीख तय की है। मतलब इस जिन निवेशकों के पास कंपनी के शेयर होंगे, उन्हें बोनस शेयर का लाभ मिल जाएगा। बता दें यह कंपनी पहली बार बोनस शेयर देने वाली है।

डिविडेंड देने का भी कंपनी का पुराना इतिहास

आडवानी होटल्स एंड रिसॉर्ट (इंडिया) लिमिटेड का डिविडेंड देने का पुराना इतिहास रहा है। कंपनी 9 फरवरी 2024 को एक्स-डिविडेंड स्टॉक के रूप में कारोबार कर रही थी। उस वक्त इसने 2 रुपये के एक शेयर पर डिविडेंड दिए थे। कंपनी ने पहली बार साल 2008 में डिविडेंड निवेशकों को दिया था।

कंपनी का शेयर बाजार में प्रदर्शन

गुरुवार को बीएसई में कंपनी के शेयरों का भाव 157,95 रुपये था। पिछले एक साल में कंपनी के शेयरों का भाव 112 प्रतिशत बढ़ा है। 6 महीने में कंपनी के शेयरों का भाव 73 प्रतिशत बढ़ा है। यह स्टॉक पिछले 1 महीने के दौरान 0.5 प्रतिशत टूटा है। कंपनी का बीएसई में 52 वीक हाई 174.90 रुपये और 52 वीक लो लेवल 66.75 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी का मार्केट कैप 730.03 करोड़ रुपये है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.