Utkarsh Small Finance Bank IPO Listing: बाजार में बंपर शुरुआत, 60% प्रीमियम पर लिस्ट

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक 60% प्रीमियम के साथ शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुआ और 25 रुपये के निर्गम मूल्य के मुकाबले 39.95 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ।
Utkarsh Small Finance Bank IPO Listing
Utkarsh Small Finance Bank IPO ListingSocial Media

नई दिल्ली,रफ्तार डेस्क। उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक का शेयर एनएसई और बीएसई पर आईपीओ मूल्य की तुलना में 59.8% प्रीमियम पर सूचीबद्ध हुआ। बीएसई पर कंपनी का शेयर 25 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 39.95 रुपये पर खुला। सकारात्मक लिस्टिंग की उम्मीद थी क्योंकि बाजार की शुरुआत से पहले, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर ग्रे मार्केट में 16.10 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे थे।

Utkarsh Small Finance Bank IPO Listing
Utkarsh Small Finance Bank IPO ListingSocial Media

Utkarsh Small Finance Bank IPO subscription data

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ 12 जुलाई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला और सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन इश्यू को 110.77 गुना पूरी तरह सब्सक्राइब किया गया, जिसे संस्थागत खरीदारों की भारी भागीदारी से मदद मिली। क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) कैटिगरी को 135.71 गुना, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स को 88.74 गुना और रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स (आरआईआई) कोटे को 78.38 गुना ज्यादा सब्सक्राइब किया गया। कर्मचारियों ने अपने आरक्षित हिस्से के लिए 18.02 x बोली लगाई।

इसके पब्लिक इश्यू के लिए प्राइस बैंड 23-25 रुपये प्रति इक्विटी शेयर है। मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर कंपनी के प्रवर्तक और शेयरधारक आईपीओ से 500 करोड़ रुपये जुटाना चाहते हैं। आईपीओ में शेयरों का एक नया निर्गम शामिल है, जिसमें कोई ओएफएस घटक नहीं है। लिस्टिंग के बाद प्रमोटर की होल्डिंग 84.75% से घटकर 69.28% रह जाएगी।

About Utkarsh Small Finance Bank

यूएसएफबी, एक लघु वित्त बैंक के रूप में, सूक्ष्म बैंकिंग ऋण, खुदरा ऋण, थोक ऋण, आवास ऋण, वाणिज्यिक वाहन / निर्माण उपकरण ऋण और स्वर्ण ऋण सहित परिसंपत्ति उत्पादों की एक श्रृंखला प्रदान करता है। बैंक बचत खाते, चालू खाते, टर्म/आवर्ती जमा खाते, और गैर-क्रेडिट पेशकश जैसे एटीएम-सह-डेबिट कार्ड, बिल भुगतान प्रणाली, वितरित तृतीय-पक्ष पॉइंट-ऑफ-सेल्स टर्मिनल, म्यूचुअल फंड और बीमा उत्पाद भी प्रदान करता है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.