Adani Group के शेयरों में जबर्दस्त उछाल, जानें इस तेजी की वजह

Adani Group Share: अदाणी ग्रुप (Adani Group) की कंपनियों के लिए आज का दिन बेहतरीन साबित हो रहा है। ग्रुप के शेयरों में जबर्दस्त तेजी आई है। ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों के शेयर हरे निशान पर खुले हैं।
अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी।
अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी। फोटो- एएनआई।

नई दिल्ली, रफ्तार। अदाणी ग्रुप (Adani Group) की कंपनियों के लिए आज का दिन बेहतरीन साबित हो रहा है। ग्रुप के शेयरों में जबर्दस्त तेजी आई है। अदाणी ग्रुप की लिस्टेड सभी कंपनियों के शेयर हरे निशान पर खुले है। इसके बाद ग्रुप के स्टॉक्स (Adani Stocks) में तेजी का सिलसिला जारी है। फ्लैगशिप कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज समेत ग्रुप की अन्य कंपनियां जैसे-अदाणी पावर, अदाणी टोटल गैस, अदाणी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में भी बढ़त दिख रही है।

ग्रुप का मार्केट कैप 16.5 लाख करोड़ के पार

शेयर में इस तेजी की वजह से आज के शुरुआती कारोबार में अडाणी ग्रुप का मार्केट कैप बढ़कर 16.5 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंच गया है। बता दें, ग्रुप की कंपनी अदाणी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy Share Price) में सबसे अधिक तेजी दिखी है। ये शेयर 1930.00 के लेवल पर खुला। सुबह 9:30 बजे अदाणी ग्रीन करीब 3.85% की तेजी के साथ 1968.00 रुपए पर कारोबार कर रहा था।

इन कंपनियों के शेयरों में भी तेजी

इसके अतिरिक्त अदाणी एनर्जी सॉल्यूशन (Adani Green Energy Share Price) 2.35%, अदाणी टोटल (Adani Total Gas Share Price) 2%, एनडीटीवी 1.94% और अदाणी पोर्ट्स (Adani Ports & Special Economic Zone Share) 1.77% की तेजी दर्ज हुई है।

तिमाही नतीजे जारी होने से तेजी

गौरतलब है कि अदाणी ग्रुप की तीसरी तिमाही के शानदार नतीजे पर रिपोर्ट जारी होने से कंपनी के शेयरों में तेजी आई है। रिपोर्ट के अनुसार तीसरी तिमाही में पूरे ग्रुप का EBITDA सालाना आधार पर 63.6 फीसदी बढ़ गया है। यह शानदार प्रदर्शन इंफ्रास्ट्रक्चर बिजनेस में तेज ग्रोथ के कारण संभव हुआ है। ग्रुप ने गुरुवार को प्रेस रिलीज जारी कर यह जानकारी दी। बीते 12 महीनों में अदाणी ग्रुप का EBITDA 78823 करोड़ रुपए रहा है। यह पिछले कारोबारी साल (FY23) की तुलना में 37.8 फीसदी अधिक है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.