Tata के इस Share ने निवेशकों को कर दिया माला-माल, आप भी आजमाएं किस्मत

Trent Share: टाटा समूह मल्टीबैगर शेयर देने और बाजार में निवेशकों को मालामाल बनाने में माहिर है। समय-समय पर टाटा समूह के कई शेयर मल्टीबैगर साबित होते रहे।
Tata share market
Tata share marketSocial media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। टाटा समूह मल्टीबैगर शेयर देने और बाजार में निवेशकों को मालामाल बनाने में माहिर है। समय-समय पर टाटा समूह के कई शेयर मल्टीबैगर साबित होते रहे। इस साल भी अलग कहानी नहीं है। टाटा समूह के एक शेयर के लिए मल्टीबैगर रिटर्न वाला साबित हो रहा।

इस स्तर पर ट्रेंड कर रहा शेयर

टाटा समूह के रिटेल शेयर ट्रेंट लिमिटेड की। ट्रेंट शेयर इस साल बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रहे। सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार को कारोबार समाप्त होने के बाद ट्रेंट का शेयर 0.19 फीसदी की तेजी के साथ 2194 रुपए पर रहा था। बीते सप्ताह इसके भाव में 5 फीसदी तेजी देखने को मिली थी। बीते एक महीने में भाव में 9 फीसदी की तेजी आई।

इस तरह से मजबूत हुआ भाव

छह महीने के दौरान टाटा समूह के इस शेयर का भाव 56 फीसदी से अधिक बढ़ा है। बीते एक साल में शेयर की तेजी 45 फीसदी रही। इस साल अब तक ट्रेंट के शेयर के भाव में 63.47 फीसदी तेजी आई है। शेयर ने साल की शुरुआत 1342.15 रुपए पर की थी और 2200 रुपए के पास पहुंचा हुआ है।

कंपनी की मौजूदा वैल्यू

शेयर का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 2210 रुपए है। ऐसे देखें तो टाटा समूह का यह रिटेल शेयर उच्चतम स्तर के करीब है। दूसरी ओर 52-सप्ताह के दौरान इस शेयर का निचला स्तर 1155 रुपए का रहा। अभी टाटा समूह की इस कंपनी का बाजार पूंजीकरण करीब 78 हजार करोड़ रुपए है।

ट्रेंट का बिजनेस ऐसा रहा

1998 में ट्रेंट लिमिटेड की शुरुआत हुई थी। कंपनी वेस्टसाइड नाम से रिटेल चेन स्टोर चलाती है। इसके अलावा कंपनी जूडियो फैशन रिटेल स्टोर, ट्रेंट हाईपरमार्केट ग्रॉसरी व डेली नीड स्टोर आदि का संचालन करती है। जून तिमाही में कंपनी का मुनाफा 167 करोड़ रुपए रहा था, जो सालाना आधार पर 45 फीसदी और तिमाही आधार पर 271 फीसदी की ग्रोथ है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in