Bernard Arnault: इस शख्स ने एक दिन में कमाए 2.70 लाख करोड़ रुपए, बना दुनिया का सबसे अमीर शख्स

Richest person in the world: एक दिन में 2,70,000 करोड़ रुपए की कमाई कर LVMH के चेयरमैन बर्नार्ड अर्नोल्ट दुनिया के सबसे रईस आदमी बन गए हैं।
दुनिया के सबसे अमीर शख्स और LVMH के चेयरमैन बर्नार्ड अर्नोल्ट।
दुनिया के सबसे अमीर शख्स और LVMH के चेयरमैन बर्नार्ड अर्नोल्ट।@ArnaultTracker एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। एक दिन में 2,70,000 करोड़ रुपए की कमाई कर LVMH के चेयरमैन बर्नार्ड अर्नोल्ट दुनिया के सबसे रईस आदमी बन गए हैं। बर्नार्ड अर्नोल्ट ने अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस को पीछे छोड़कर सबसे दौलतमंद शख्स बने हैं। बता दें भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी की नेटवर्थ 97.1 अरब डॉलर है। अडानी दुनिया के 15वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। इनकी संपत्ति के एक तिहाई के बराबर दौलत बर्नार्ड अर्नोल्ट ने सिर्फ 1 दिन में कमा ली। बर्नाड अर्नोल्ट की नेटवर्थ 230 अरब डॉलर पर पहुंच गई है।

अर्नोल्ट की दौलत शुक्रवार को बढ़ी 32.3 अरब डॉलर

बर्नार्ड अर्नोल्ट की नेटवर्थ में शुक्रवार को 32.3 अरब डॉलर का इजाफा हुआ। यानी 2,700 अरब रुपए। इस साल अब तक बर्नार्ड की संपत्ति में 22.7 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। बर्नार्ड फ्रांस के हैं। अब सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर बेजोस और बर्नार्ड की नेटवर्थ में अंतर काफी बढ़ा है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार बेजोस की नेटवर्थ 202 अरब डॉलर है। उनकी नेटवर्थ में शुक्रवार को 750 मिलियन डॉलर बढ़ी है।

गेट्स की नेटवर्थ 154 अरब डॉलर

तीसरे स्थान पर टेस्ला और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक एलन मस्क हैं। मस्क की संपत्ति 185 अरब डॉलर है। चौथे स्थान पर मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग 181 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ हैं। पांचवें स्थान पर बिल गेट्स (Bill Gates Net worth) हैं। गेट्स की नेटवर्थ 154 अरब डॉलर है।

अडानी और अंबानी की नेटवर्थ

रिलायंस इंड्स्ट्री के मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani Net worth) 11वें पायदान पर हैं। उनकी नेटवर्थ इस समय 111 अरब डॉलर है। इस लिस्ट में गौतम अडानी 15वें स्थान पर हैं। उनकी नेटवर्थ 97.1 अरब डॉलर है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.