नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। देश का सबसे बड़ा लग्जरी शॉपिंग मॉल रिलायंस इंडस्ट्रीज खोलने जा रही है। कंपनी का यह मॉल ‘जियो वो’ नाम से है। सह 7,50,000 वर्ग फुट में मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में है। मॉल में बुल्गरी, कातिये, लुई वितों, वर्साचे, वेलेंटिनो, मनीष मल्होत्रा, अबू जानी, संदीप खोसला, पॉटरी बार्न समेत कई दूसरे महंगे ब्रांड मौजूद रहेंगे।
देश में बल्गरी का पहला स्टोर
देश में बल्गरी का यह पहला स्टोर होगा। मॉल में पर्सनल शॉपर्स, वीआईपी, कन्सियज, वेडिंग कन्सियज और पोर्टर सर्विस आदि सेवाएं भी रहेंगी। फिलहाल देश में गिने-चुने मॉल हैं, जहां केवल शान-शौकत वाले महंगे सामान मिलते हैं। इनमें डीएलएफ एम्पोरियो, चाणक्य मॉल, यूबी सिटी और पैलेडियम हैं। इससे पहले कुछ महंगे ब्रांड पांच सितारा होटलों में रहते थे।
महंगी वस्तुओं के प्रति लोगों का नजरिया बदला
विशेषज्ञों के मुताबिक देश में लोगों का महंगी वस्तुओं को लेकर नजरिया बदला है। इनकी मांग लगातार बढ़ रही। कोरोना काल के बाद के वर्षों में इनकी मांग काफी बढ़ी है। सीबीआरई में खुदरा प्रमुख (भारत) विमल शर्मा बताते हैं-लोग अब पहले जैसे नहीं रहे,जो मॉल केवल टोह लेने जाते थे। वहीं, खरीदारी विदेश में करते थे।
लग्जरी घड़ियां और आभूषण की सबसे अधिक मांग
स्टैटिस्टा के आंकड़े बताते हैं कि इस साल देश में महंगी वस्तुओं का बाजार 7.74 अरब डॉलर का रहा। सालाना आधार पर 1.38 प्रतिशत (सीएजीआर 2023-2028) की दर से बढ़ने की संभावना है। महंगी वस्तुओं में लग्जरी घड़ियां और आभूषण सबसे बड़े सेगमेंट हैं, जिनका बाजार 2023 में 2.24 अरब डॉलर था।
अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in