Share Market: शेयर बाजार आज बंद, इस समय से होगा एमसीएक्स पर कारोबार

Share Market Update: त्योहारों के कारण इस माह शेयर मार्केट कई दिन बंदे रहेंगे। दिवाली बलिप्रतिपदा की वजह से आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज बंद हैं।
शेयर बाजार आज बंद है। वहीं, वायदा बाजार में शाम 5 बजे से कारोबार शुरू होगा।
शेयर बाजार आज बंद है। वहीं, वायदा बाजार में शाम 5 बजे से कारोबार शुरू होगा। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। त्योहारों के कारण इस माह शेयर मार्केट कई दिन बंदे रहेंगे। दिवाली बलिप्रतिपदा की वजह से आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) बंद हैं। BSE की वेबसाइट के मुताबिक आज इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट, इक्विटी सेगमेंट और SLB सेगमेंट में ट्रेंडिंग नहीं होगी। इंटरेस्ट रेट डेरिवेटिव्स और करेंसी डेरिवेटिव सेगमेंट में भी कारोबार नहीं होगा।

आधे दिन के लिए MCX बंद

वायदा बाजार यानी मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज आज आधा दिन बंद है। शाम 5 बजे से कारोबार शुरू होगा। बता दें दिवाली के दो दिन बाद दिवाली बलिप्रतिपदा मनाया जाता है। इस कारण कई इलाकों में बैंकों में भी अवकाश है।

27 नवंबर को छुट्टी

स्टॉक मार्केट 27 नवंबर को गुरु नानक जयंती के कारण बंद रहेगा। अगले महीने क्रिसमस पर 25 दिसंबर को भी मार्केट में छुट्टी रहेगी। इस साल क्रिसमस सोमवार को है। ऐसे में दिसंबर में शनिवार, रविवार और सोमवार लगातार तीन दिन स्टॉक मार्केट बंद रहेगा।

आज इन राज्यों में बैंकों में अवकाश

बता दें बलि प्रतिपदा (दिवाली), विक्रम संवत नव वर्ष दिवस या लक्ष्मी पूजा के कारण आज कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। इनमें गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और सिक्किम शामिल हैं। अगर, आज आपको बैंक से संबंधित जरूरी काम है तो राज्य के बैंक अवकाश की लिस्ट चेक कर निकलें। अगर, आपको कैश की जरूरत है तो बैंक हॉलिडे के दिन एटीएम से कैश विड्रॉल कर सकते हैं। एक से दूसरे खाते में पैसे ट्रांसफर करने के लिए मोबाइल या नेट बैंकिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in