Stock Market: हरे निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 195 अंक उछला

Stock Market: शेयर बाजार में आज वायदा एवं विकल्प खंड में मासिक सौदों के निपटान का अंतिम दिन होने के साथ काफी उतार-चढ़ाव रहा।
Stock Market
Stock MarketRaftaar.in

नई दिल्ली, (हि.स.)। हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के बाद शेयर बाजार हरे निशान पर बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 195.41 अंक यानी 0.27 फीसदी की उछाल के साथ 72,500.30 के स्तर पर बंद हुआ है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 31.65 अंक यानी 0.14 फीसदी की बढ़त के साथ 21,982.80 के स्तर पर बंद हुआ।

22 शेयरों में आई तेजी

शेयर बाजार में आज वायदा एवं विकल्प खंड में मासिक सौदों के निपटान का अंतिम दिन होने के साथ काफी उतार-चढ़ाव रहा। सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 22 शेयरों में तेजी और 8 शेयरों में गिरावट रही है। सेंसेक्स की कंपनियों में शामिल इंडसइंड बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचसीएल टेक, पावर ग्रिड, मारुति, स्टेट बैंक, टाइटन, एशियन पेंट्स, नेस्ले और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर प्रमुख रूप से लाभ में रही।

वॉयकॉम18 मीडिया का शेयर चढ़ा

आज के कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का शेयर आधा फीसदी से अधिक मजबूत हुआ। वॉयकॉम18 मीडिया और मनोरंजन संपत्ति के स्टार इंडिया के साथ विलय की घोषणा से कंपनी का शेयर चढ़ा है। वहीं, दूसरी तरफ नुकसान में रहने वाले शेयरों में हिंदुस्तान यूनिलीवर, भारती एयरटेल, टाटा मोटर्स, आईटीसी, टेक महिंद्रा और एक्सिस बैंक मुख्य रूप से शामिल हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.