Share Market: गणेश चतुर्थी पर शेयर बाजार बंद, जानिए किस-किस दिन नहीं होगी ट्रेडिंग

Stock Market Today: गणेश चतुर्थी पर शेयर बाजार में आज कारोबार नहीं होगा। एनएसई की वेबसाइट के मुताबिक गणेश चतुर्थी के दिन पूरे सत्र में ट्रेडिंग नहीं होगी। BSE की वेबसाइट पर भी आज के दिन छुट्टी है।
गणेश चतुर्थी पर आज बाजार बंद।
गणेश चतुर्थी पर आज बाजार बंद।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। गणेश चतुर्थी पर शेयर बाजार में आज कारोबार नहीं होगा। एनएसई (National Stock Exchange of India) की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक गणेश चतुर्थी के दिन पूरे सत्र में ट्रेडिंग नहीं होगी। BSE की वेबसाइट पर भी आज के दिन छुट्टी है। गणेश चतुर्थी का त्योहार कई राज्यों में मनाया जाता है। विशेषकर महाराष्ट्र में त्योहार को बहुत अधिक धूमधाम से मनाया जाता है।

आज नहीं होगा कारोबार

बीएसई के अनुसार आज इक्विटी, इक्विटी डेरिवेटिव और एसएलबी सेग्मेंट में कारोबार नहीं होगा। करेंसी डेरिवेटिव सेग्मेंट और इलेक्ट्रॉनिक गोल्ड रीसिप्ट्स (EGR) में भी ट्रेडिंग नहीं होना है। वैसे, कमोडिटी डेरिवेटिव मार्केट में शाम में ट्रेडिंग होगी। मतलब शाम 5 बजे बाद से शाम का कारोबार सामान्य रूप से चलेगा।

BSE Holiday Calendar के अनुसार कब- बंद रहेगा बाजार

2 अक्टूबर–महात्मा गांधी जयंती

24 अक्टूबर–दशहरा

14 नवंबर–दिवाली

27 नवंबर–गुरुनानक जयंती

25 दिसंबर–क्रिसमस

कल गिरावट पर बंद हुए थे बाजार

सोमवार को कमजोर वैश्चिक संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में गिरावट दिखी थी। कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी टूटकर बंद हुए थे। सेंसेक्स 242 अंक गिरकर 67597 लेवल पर बंद हुआ था। निफ्टी 59 अंक टूटकर 20133 लेवल पर बंद हुआ था। सोमवार के कारोबार में करीब हर सेक्टर में बिकवाली दिखी। निफ्टी पर बैंक, फाइनेंशियल, आईटी, ऑटो, रियल्टी समेत अधिकतर इंडेक्स लाल निशान या फ्लैट बंद हो गए। हैवीवेट शेयरों में सेंसेक्स 30 में से 16 शेयर हरे निशान में बंद हुए। टॉप गेनर्स में Power Grid, Titan, M&M, NTPC, BajajFinsv, Tata Motors और टॉप लूजर्स में Hdfc BanK, Bharti Artl, INFY, Tata Steel, Wipro थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in