GDP ग्रोथ की खबरों से Share Market उछला, रिकॉर्ड हाई पर Sensex और Nifty बंद

Stock Market Closing: देश के सकल घरेलू उत्पाद (GDP) ने रिकॉर्ड वृद्धि की है। गुरुवार की देर शाम जारी आंकड़ों का सीधा असर शुक्रवार की सुबह से शेयर बाजार पर दिखा।
Stock Market
Stock MarketRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार। देश के सकल घरेलू उत्पाद (GDP) ने रिकॉर्ड वृद्धि की है। गुरुवार की देर शाम जारी आंकड़ों का सीधा असर शुक्रवार की सुबह से शेयर बाजार पर दिखा। शुक्रवार की शाम शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ। ऐसे में मार्च महीने का पहला कारोबारी सत्र भारतीय शेयर बाजार के लिए शानदार साबित हुआ। बैंकिंग एनर्जी स्टॉक्स में निवेशकों की भारी खरीदारी के कारण बाजार में यह तेजी दिखी। इस कारण सेंसेक्स और निफ्टी ऐतिहासिक हाई को छूआ है।

सेंसेक्स रिकॉर्ड हाई 73819 पर पहुंचा

सेंसेक्स 73819 और निफ्टी 22353 अंकों के रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा। कारोबार समाप्त होने पर बीएसई सेंसेक्स में 1245 अंकों की उछाल दर्ज हुई। यह 73745 लेवल और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 356 अंकों की उछाल के साथ 22338 पर बंद हुआ।

बैंकिंग स्टॉक्स ने दी रफ्तार

शेयर बाजार में तेजी में सबसे बड़ा योगदान बैंकिंग स्टॉक्स का रहा। निफ्टी बैंक 2.53 फीसदी यानी 1166 अंकों की उछाल के साथ बंद हुआ है। निफ्टी बैंक के सभी 12 शेयर हरे निशान में बंद हुए। निफ्टी पीएसयू बैंक के इंडेक्स में भी जोरदार उछाल दिखा। इसके अतिरिक्त ऑटो, एफएमसीजी, मेटल्स, एनर्जी, इंफ्र, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, ऑयल एंड गैस सेक्टर के स्टॉक्स तेजी पर बंद हुए। हेल्थकेयर, फार्मा, आईटी शेयरों में गिरावट दिखी। मिडकैप और स्मॉलकैप सेक्टर के स्टॉक्स में भी हरियाली दिखी है। दोनों इंडेक्स तेजी के साथ बंद हुए।

आज कारोबार बंद होने तक सूचकांक का आंकड़ों।
आज कारोबार बंद होने तक सूचकांक का आंकड़ों।रफ्तार।

मार्केट कैप में बढ़त

शेयर बाजार में शानदार तेजी से बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों के मार्केट कैप में जबर्दस्त वृद्धि दिखी है। आज बीएसई का मार्केट कैप 4.28 लाख करोड़ रुपए की उछाल के साथ 392.23 लाख करोड़ पर बंद हुआ। पिछले सत्र में मार्केट कैप 387.95 लाख करोड़ रहा था। आज के कारोबार में टाटा स्टील 6.46 फीसदी, लार्सन 4.48 फीसदी, आईसीआईसीाई बैंक 3.30 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.