Share Market Opening: सेंसेक्स और निफ्टी ने पकड़ी रफ्तार, इन सेक्टर्स से शेयर मार्केट को मिला सपोर्ट

Today Share Market Update: भारतीय शेयर बाजार की आज शानदार ओपनिंग रही है। बाजार में कल शाम दिखी तेजी आज भी जारी है। बैंक निफ्टी और ऑटो शेयरों की तेजी के कारण बाजार को सपोर्ट मिल रहा है।
शेयर बाजार की बढ़त के साथ ओपनिंग।
शेयर बाजार की बढ़त के साथ ओपनिंग।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारतीय शेयर बाजार की आज शानदार ओपनिंग रही है। बाजार में कल शाम दिखी तेजी आज भी जारी है। बैंक निफ्टी और ऑटो शेयरों की तेजी के कारण बाजार को सपोर्ट मिल रहा है। इसके साथ ही यह जानकारी दी गई है कि दो मार्च यानी शनिवार को भी शेयर बाजार खुले रहेंगे। उस दिन दो चरणों में एनएसई, बीएसई का लाइव सेशन होगा। पहला सेशन सुबह 9:15 बजे से सुबह 10 बजे तक होगा। दूसरा सेशन 11:30 बजे से 12:30 बजे तक होगा।

कैसी रही ओपनिंग?

बीएसई का सेंसेक्स 238.64 अंकों यानी 0.33 फीसदी की उछाल के साथ 72061 के लेवल पर खुला हुआ है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी (Nifty) 66.50 अंकों यानी 0.30 फीसदी की तेजी के साथ 21906 के लेवल पर ट्रेड खुला है।

इन सेक्टर्स से मिला सपोर्ट

आज आधा दर्ज से अधिक सेक्टर में तेजी दिख रही है। ऑटो, आईटी, मेटल, फार्मा, पीएसयू बैंक, रियल्टी सेक्टर में तेजी दिखी है। इन सेक्टरों में खरीदारी हो रही है। वहीं, बैंक, फाइनेंशियल सर्विसेज, एफएमसीजी, प्राइवेट बैंक जैसे सेक्टर में करेक्शन है।

टॉप लूजर्स

एक्सिस बैंक, एचयूएल, नेस्ले इंडिया, अल्ट्राटेक सिमेंट, कोटक महिंद्रा बैंक।

टॉप गेनर्स

एम एंड एम, यूपीएल, एनटीपीसी, विप्रो, एलटीआईमाइंडट्री।

विशेषज्ञ की राय

आज की क्लोजिंग बेहद अहम होगी। ट्रेडिंग रेंज के ऊपरी सिरे पर बाजार पहुंच सकता है। निफ्टी 21930, बैंक निफ्टी 46200 के ऊपर बंद होने पर बड़ा ब्रेकआउट देंगे। अगर, क्लोजिंग इन लेवल के ऊपर नहीं हो तो तेजी की पोजीशन घटाएं। अब बैंक निफ्टी को शॉर्ट कवरिंग का सहारा नहीं है। बैंक निफ्टी के लिए Make Or Break दिन है। मिड-स्मॉलकैप, बैंक्स, PSU शेयरों में ‘Buy On Dips’ करें।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.