Senco Gold IPO opens: Senco Gold का IPO हो गया है ओपन,आइए जानिए डिटेल्स

सेंको गोल्ड का जीएमपी आज 38.49% बढ़ गया, जो आईपीओ मूल्य के ऊपरी छोर पर 122 रुपये का प्रीमियम है, जिसका मतलब है कि लिस्टिंग मूल्य 439 रुपये प्रति शेयर है।
Senco Gold IPO
Senco Gold IPOSocial Media

नई दिल्ली,रफ्तार डेस्क। सेंको गोल्ड का 405 करोड़ रुपये का आईपीओ 4 June को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया। इश्यू का प्राइस बैंड 301-317 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है; कंपनी ने 21 एंकर निवेशकों से 121.49 करोड़ रुपये जुटाए हैं। प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश गुरुवार, 6 जुलाई को बंद हो जाएगी। सेनको गोल्ड के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) मंगलवार को 38.49% बढ़ गया, जो आईपीओ मूल्य के ऊपरी छोर पर 122 रुपये का प्रीमियम है, जिसका मतलब है कि लिस्टिंग मूल्य 439 रुपये है। प्रति शेयर।

शेयर आवंटन 11 जुलाई को होगा, जबकि शेयरों का क्रेडिट 13 जुलाई को होगा। शेयर शुक्रवार, 14 जुलाई को एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है। ऊपरी मूल्य बैंड पर कंपनी का मूल्य 2,460 करोड़ रुपये है। इश्यू को अब तक 0.11 बार बुक किया जा चुका है, जिसमें कुल 9,90,102 शेयरों की बोलियां लगी हैं। रिटेल निवेशकों ने 0.19 गुना सब्सक्राइब किया. एनआईआई भाग 0.04 गुना सब्सक्राइब हुआ है।

Senco Gold IPO
Senco Gold IPOSocial Media

क्या आपको सदस्यता लेनी चाहिए?

Nirmal Bang – Subscribe

“आईपीओ वित्त वर्ष 2023 ईपीएस के आधार पर 15.5x पीई मूल्यांकन पर जारी किया गया है, जो कि अपने साथियों के औसत पीई मूल्यांकन के सापेक्ष छूट पर है। इस प्रकार, हम लिस्टिंग लाभ के लिए इश्यू को 'सब्सक्राइब' करने की सलाह देते हैं,'' निर्मल बंग के विश्लेषकों ने कहा।

Swastika – Subscribe

“इसमें कुछ जोखिम शामिल हैं, जैसे बाज़ार की अत्यधिक प्रतिस्पर्धी प्रकृति और आभूषण बाज़ार की अस्थिरता। फिर भी, आईपीओ की कीमत लगभग 13x के पी/ई पर आकर्षक है। सभी कारकों को ध्यान में रखते हुए, हम इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने की सलाह देंगे,'' स्वास्तिका के विश्लेषकों ने कहा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.