Reliance दुनिया के टॉप-10 Group में शामिल होगी! 2024 के लिए Mukesh Ambani के Goal और Plan ये रहे

Reliance Plan For 2024: नए साल 2024 को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कंपनी के विकास, प्रतिभा और एआई अपनाने के लक्ष्य तय किए।
मुकेश अंबानी।
मुकेश अंबानी।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। नए साल 2024 को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कंपनी के विकास, प्रतिभा और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) अपनाने को लेकर बात की। RILके संस्थापक धीरूभाई अंबानी की 91वीं जयंती पर मुकेश अंबानी ने अपने कार्यबल को अपनी ‘लगातार रिचार्ज होने वाली बैटरी बताई और कंपनी को दुनिया के टॉप-10 ग्रुप में शामिल करने की महत्त्वाकांक्षा जताई। इस लक्ष्य के लिए समय सीमा बताए बिना कहा कि RIL दुनिया के शीर्ष 10 कारोबारी समूहों में शामिल हो सकती है और वह ऐसा करेगी।

सभी कारोबारों में AI को करना है शामिल

अंबानी ने कंपनी के लिए जो अन्य समयबद्ध लक्ष्य तय किए हैं। उनमें 2024 में सभी कारोबारों में AI ट्रांसफॉर्मेशन को पूरा करना शामिल है। उन्होंने कहा कि शिक्षा, हेल्थ केयर, कृषि और रोजगार सृजन में भारत की तत्काल राष्ट्रीय प्राथमिकताओं को हल करने के लिए AI विकसित करने में अव्वल बनना है।

AI इमर्सिव और टेक कंपनी बनाने की कवायद

उन्होंने कहा कि हमें RIL को AI इमर्सिव, टेक कंपनी बनाने के लिए कंपनी में सभी लेवल पर प्रतिभा समूह विकसित करने की जरूरत है। अंबानी ने दो वर्षों में उत्तराधिकार के लिए मंच बनाया है। इस वर्ष कंपनी के निदेशक मंडल के स्तर पर गैर-कार्यकारी भूमिका में अंबानी परिवार की तीसरी पीढ़ी की नियुक्ति भी दिखी।

कंपनी को हमेशा युवा रखना चाहिए

अंबानी ने अपनी बात दोहराई और कहा कि आरआईएल पीढ़ीगत परिवर्तन से गुजर रही है। भविष्य ईशा, आकाश और अनंत और उनकी पीढ़ी का है। अंबानी ने युवा प्रतिभा समूह की जरूरत पर भी जोर दिया और कहा, हमें अपनी सभी प्रतिभाशाली टीमों की औसत आयु 30 वर्ष बनाए रखकर आरआईएल को हमेशा युवा रखना चाहिए।

पिता की जयंती पर नई सेवाएं करते हैं शुरू

फोर्ब्स की 12वीं सूची के मुताबिक 66 वर्ष की उम्र में अंबानी 94.3 अरब डॉलर की कुल संपत्ति के साथ एशिया के सबसे अमीर इंसान हैं। अंबानी ने पहले भी अपने दिवंगत पिता धीरूभाई की जयंती पर नई सेवाएं शुरू की हैं। 2015 में दूरसंचार उद्यम जियो शुरू किया था। गुरुवार को कहा कि 2023 आरआईएल और भारत के लिए बहुत अच्छा वर्ष रहा और 2024 और भी बेहतर होगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.