Reliance का तेल-गैस कारोबार टॉप पर, कई तिमाहियों में कारोबार बेहतर

Reliance Business: रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के तेल और गैस कारोबार ने इस तिमाही में सर्वकालिक रिकॉर्ड स्तर का तिमाही लाभ कमाया है।
मुकेश अंबानी।
मुकेश अंबानी। रिलायंस प्रमुख।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के तेल और गैस कारोबार ने इस तिमाही में सर्वकालिक रिकॉर्ड स्तर का तिमाही लाभ कमाया है। यह कारोबार भले कुल मुनाफे में बड़ी हिस्सेदारी का दावा करता हो, लेकिन विश्लेषकों का कहना है कि शायद यह चरम के करीब पहुंच गया है।

अन्य कार्यक्षेत्र के मुनाफे की तुलना में नरम

कई वर्षों से रिलायंस इंडस्ट्रीज के तेल और गैस कारोबार का प्रदर्शन अन्य कार्यक्षेत्रों के मुनाफे की तुलना में नरम रहा है। हालांकि केजी-डी6 ब्लॉक से गैस उत्पादन शुरू होने से कई तिमाहियों में कारोबार बेहतर हुआ है।

अप्रैल 2021 से गैस उत्पादन शुरू किया था

बीएनपी पारिबा के विश्लेषकों ने रिपोर्ट में कहा कि केजी-डी6 में गैस उत्पादन की शुरुआत (अप्रैल 2021 में सैटेलाइट क्लस्टर से और दिसंबर 2020 में आर-क्लस्टर से गैस उत्पादन शुरू हुआ था) के साथ बदलाव शुरू हुआ है।

दूसरी तिमाही में 2.9 करोड़ घन मीटर प्रतिदिन उत्पादन का लक्ष्य

रिपोर्ट में कहा है कि एमजे क्षेत्र से गैस उत्पादन शुरू होने से इसे और बढ़ावा मिला है। जिसने वित्त वर्ष 24 की दूसरी तिमाही में 2.9 करोड़ घन मीटर प्रतिदिन (एमएमएससीएमडी) गैस उत्पादन किया। इसके साथ ही निकट भविष्य में 3 करोड़ घन मीटर प्रतिदिन का उत्पादन हासिल करने की ओर अग्रसर है।

4766 करोड़ का एबिटा दर्ज किया

वित्त वर्ष 24 की दूसरी तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के समेकित एबिटा में 10% से कुछ अधिक हिस्सा उसके तेल और गैस व्यवसाय का रहा है। इस कारोबार ने तिमाही के दौरान 4766 करोड़ का एबिटा दर्ज किया जो किसी तिमाही में सबसे अधिक है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in