PKH Ventures : जानिए PKH Ventures ने क्यों वापिस लिया अपना IPO

पीकेएच वेंचर्स की शुरुआती शेयर बिक्री को सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन महज 65 फीसदी सब्सक्राइब किया गया।
PKH Ventures
PKH VenturesSocial Media

नई दिल्ली,रफ्तार डेस्क। निर्माण और आतिथ्य फर्म पीकेएच वेंचर्स ने तीन दिन की अवधि में निवेशकों, विशेष रूप से संस्थागत खरीदारों से निराशाजनक भागीदारी के बीच अपनी प्रारंभिक शेयर बिक्री वापस ले ली है। पीकेएच वेंचर्स की शुरुआती शेयर बिक्री को मंगलवार को सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन महज 65 फीसदी सब्सक्राइब किया गया।

PKH Ventures
PKH VenturesSocial Media

NSE के आंकड़ों के अनुसार IPO के तहत 1,67,25,800 शेयरों के लिए बोली प्राप्त हुई, जबकि पेशकश के दौरान 2,56,32,000 शेयरों की पेशकश की गई थी। गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए श्रेणी को 1.67 गुना अभिदान मिला, जबकि खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) कोटा को 99 प्रतिशत अभिदान मिला। हालांकि, क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) के लिए इस हिस्से को केवल 11 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन मिला।

PKH Ventures
PKH VenturesSocial Media

पीकेएच वेंचर्स के बीआरएलएम (बुक रनिंग लीड मैनेजर) ने एक्सचेंज को सूचित किया कि 04 जुलाई, 2023 को कंपनी की आईपीओ समिति द्वारा पारित एक प्रस्ताव के अनुसार, योग्य संस्थागत खरीदारों द्वारा प्रतिबद्धता को पूरा न करने के कारण, जारीकर्ता ने अब बीआरएलएम और रजिस्ट्रार के परामर्श से इस मुद्दे को वापस लेने का फैसला किया है। एनएसई पर एक अपडेट के अनुसार, “इसलिए पीकेएच वेंचर्स लिमिटेड का आईपीओ वापस लिया हुआ माना जाएगा।”


आईपीओ 30 जून को शुरू हुआ था और कंपनी ने शेयर बिक्री से 379.35 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई थी। 5 रुपये के अंकित मूल्य के 2,56,32,000 इक्विटी शेयरों के सार्वजनिक निर्गम में 1,82,58,400 शेयरों का ताज़ा मुद्दा और 73,73,600 शेयरों का ऑफर-फॉर-सेल (ओएफएस) था।

इस पेशकश के लिए मूल्य दायरा 140 से 148 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था। मुंबई स्थित कंपनी के तीन व्यावसायिक कार्यक्षेत्र हैं - निर्माण और प्रबंधन, आतिथ्य और प्रबंधन सेवाएं। निर्माण परियोजनाओं में दिल्ली पुलिस मुख्यालय, अमृतसर और नागपुर में एक जल विद्युत संयंत्र और एक फूड पार्क सहित आवासीय और वाणिज्यिक भवन और विविध परियोजनाएं शामिल हैं।

इसके अलावा, यह अपने ब्रांडों के तहत ज़ेबरा क्रॉसिंग, मुंबई साल्सा और हार्डी बर्गर जैसे कुछ रेस्तरां और क्विक सर्विस रेस्तरां (क्यूएसआर) का मालिक है और संचालित करता है। आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स इस पेशकश का प्रबंधक था।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.