PhonePe से अब अरब देशों में भी पेमेंट, UAE जाने वाले यात्रियों को लेन-देन में नहीं होगी दिक्कत

PhonePe in UAE: यूपीआई का विस्तार अब पूरी दुनिया में हो रहा है। भारत में संचालित होने वाले यूपीआई का दायर बढ़कर अन्य देशों तक पहुंच रहा है। इसी कड़ी में फोन-पे ने सुविधा का विस्तार किया है।
रफ्तार।
रफ्तार। @PhonePe एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। यूपीआई पेमेंट करने वालों के लिए बेहद अच्छी खबर है। यूपीआई भीम के बाद अब फोन-पे की मदद से यूजर्स संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में भी लेन-देन कर सकेंगे। अब फोन-पे यूजर्स मशरेक के नियो-पे टर्मिनल पर यूपीआई (UPI) का उपयोग कर पेमेंट कर सकते हैं।

अकाउंट से रुपए में ही होगी कटौती

वॉलमार्ट ग्रुप की डिजिटल पेमेंट कंपनी ने यह जानकारी साझा की है। फोन-पे (Phonepe) ने कहा कि लेन-देन को यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) से आसान बनाया जाएगा। अकाउंट से कटौती (डेबिट) भारतीय रुपए में होगी। नियो-पे टर्मिनल खुदरा दुकानों, रेस्तरां के साथ पर्यटक और छुट्टियां बिताने के स्थलों पर उपलब्ध है। फोन-पे के अंतरराष्ट्रीय भुगतान के सीईओ (CEO) रितेश पई के मुताबिक इस पार्टनरशिप के साथ ग्राहक आसानी से यूपीआई के जरिए लेन-देन कर सकते हैं।

भारतीय यात्रियों को होगा लाभ

मशरेक की NPCI इंटरनेशनल पेमेंट्स लिमिटेड (NIPL) के साथ पार्टनरशिप के जरिए इस सहयोग को सुगम बनाया गया है। इस पार्टनरशिप के जरिए Mashreq ने NEOPAY टर्मिनलों को UPI एप को भुगतान साधन के रूप में स्वीकार करने में सक्षम बनाया है। इससे भारतीय यात्रियों को लेन-देन के लिए आसानी से यूपीआई के प्रयोग की मंजूरी मिलती है।

ग्राहकों को सुविधा मुहैया कराकर खुश: विभोर

मशरेक में नियोपे के सीईओ विभोर मुंधाडा ने बताया कि हम यूएई में भारतीय पर्यटकों और दूसरे लोगों के लिए एक और नया भुगतान सुविधा देने के लिए PhonePe के साथ साझेदारी कर प्रसन्न हैं। यह नवीनतम लॉन्च हमारे कामों में नवाचार और प्रौद्योगिकी को शामिल करने एवं हमारे ग्राहकों को जो समाधान और अनुभव चाहिए, उन्हें मुहैया करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.