Reliance: मुकेश अंबानी अपने निवेशकों को कर सकते हैं मालामाल, कल होंगे 5 बड़े ऐलान

Reliance AGM Meeting: रिलायंस की AGM बैठक सोमवार को होगी। इसमें मुकेश अंबानी अपने निवेशकों को मालामाल कराने के लिए बड़े फैसले ले सकते हैं। 5 रोलआउट तक के बड़े ऐलान होने की संभावना है।
रिलायंस इंडस्ट्री।
रिलायंस इंडस्ट्री।सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। रिलायंस इंडस्टी के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) फिर बड़ी घोषणाएं करने वाले हैं। रिलायंस एजीएम (Reliance AGM) की कल यानी सोमवार को बैठक होनी है। मुकेश अंबानी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में निवेशकों को मालामाल किए जाने का ऐलान हो सकता है। कंपनी के निवेशकों के अलावा शेयर मार्केट को भी इस बैठक का बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि रिलायंस के शेयर में तेजी नहीं आने से बाजार ठहरा है।

ये घोषणाएं होने की उम्मीद

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) वर्चुअली जुड़ेंगे और जियो फाइनेंशियल से लेकर 5G रोलआउट तक 5 बड़ी घोषणाएं करेंगे। इन घोषणाओं में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड JFSL के RIL से अलग होकर बाजार को फ्यूचर रिटेल के IPO और रिलायंस जियो के IPO की तिथि का ऐलान कर सकते हैं। जियो फानेंशियल सर्विसेज का कारोबारी रोडमैप और आगे की प्लानिंग बताई जाने की प्रबल संभावना है। अंबानी (Ambani) उचित मूल्य पर 5जी डिवाइसों का लांच और इसके उत्तराधिकार की योजना भी बता सकते हैं।

न्यू एनर्जी क्लीन एनर्जी में निवेश पर ऐलान की संभावना

कंपनी के चेयरमैन द्वारा टेलीकॉम मोर्चे पर, रिलायंस 5G रोलआउट और Jio Air फाइबर रोडमैप से जुड़ी बड़ी जानकारी साझा की जा सकती है। रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RIVL) ने हाल में घोषणा की थी कि कंपनी में 0.99 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी 8,278 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इन 5 मुद्दों के अलावा संभावना जताई जा रही है कि कंपनी निवेश के बारे में और डिटेल में जानकारी साझा कर सकती है। मुकेश अंबानी रिलायंस न्यू एनर्जी क्लीन एनर्जी में निवेश पर भी बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

सोमवार दोपहर 2 बजे से बैठक

रिलायंस एजीएम (Reliance AGM) की बैठक सोमवार की दोपहर 2 बजे से शुरू होगी। इसमें शेयरधारक, निवेशक, कंपनी के अधिकारी, कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स शामिल होंगे। रिलायंस इंडस्ट्री की पिछले साल 45वीं एजीएम बैठक हुई थी, तब मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्री के मार्केट कैप में अगले पांच साल में दोगुना करने का अनुमान जताया था।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in