Share Market: LIC के शेयर ऑल टाइम हाई पर, डिविडेंड का हो सकता है ऐलान

Today Share Market update: देश की सबसे बड़ी एवं पुरानी जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के निवेशकों को जल्द मोटा मुनाफा होने की संभावना है।
एलआईसी के शेयरों में बढ़त।
एलआईसी के शेयरों में बढ़त।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। देश की सबसे बड़ी एवं पुरानी जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के निवेशकों को जल्द मोटा मुनाफा होने की संभावना है। कंपनी 8 फरवरी 2024 को वित्त वर्ष 2023-24 की तीसरी तिमाही के रिजल्ट जारी कर सकती है। कंपनी नतीजों के साथ इंटरिम डिविडेंड का भी ऐलान कर सकती है। शेयर मार्केट को बीमा कंपनी ने बताया है कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग 8 फरवरी को होने वाली है। मीटिंग के दौरान भारतीय जीवन बीमा निगम ने इस वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के नतीजे भी जारी किए जाएंगे।

शेयरों में जबरदस्त तेजी

बीएसई पर सोमवार को एलआईसी के शेयरों में जबरदस्त तेजी दिखी है। यह अपने 52 हफ्तों के सबसे हाई लेवल यानी 1027.95 रुपए प्रति शेयर पहुंच गए थे। एलआईसी के शेयर एक महीने में 20 फीसदी से अधिक बढ़े हैं। वहीं, छह महीने में कंपनी के शेयरों में 51.90 फीसदी की बढ़त हुई है। सोमवार को कंपनी के लिए बेहद खास दिन रहा। इस दिन कंपनी का मार्केट कैप शेयरों में 8.8 फीसदी की तेजी के बाद बढ़कर 6 लाख करोड़ के पार चला गया।

998.85 रुपए प्रति शेयर पहुंचा

एनएसई पर कंपनी के शेयरों में 5.64 फीसदी की तेजी दिखी थी। यह 998.85 रुपए प्रति शेयर पहुंचा। वहीं सोमवार के दिन कंपनी के शेयर एनएसई पर अपने 52 हफ्तों के सबसे हाई लेवल यानी 8.73 फीसदी की बढ़त के साथ 1028 रुपए पर पहुंचे थे।

सबसे वैल्यूबल PSU फर्म बना

दिसंबर 2023 में बड़ी उपलब्धि हासिल कर भारतीय स्टेट बैंक को पछाड़ते हुए एलआईसी देश का सबसे वैल्यूबल पीएसयू (PSU) बना था। अभी मार्केट कैप में टॉप पर 19,46,521.81 करोड़ के मार्केट कैप के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज है। दूसरे स्थान पर TCS है, जिसका मार्केट कैप 14,53,649.63 करोड़ है। इसके बाद एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, इंफोसिस और फिर एलआईसी का नाम इस सूची में शामिल है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.