दिवालिया हो चुकी रिलायंस कैपिटल के लिए हिंदुजा की पेशकश के पक्ष में Leaders ने मतदान किया

लेनदेन पहली नीलामी में सबसे ऊंची बोली लगाने वाली टोरेंट द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर निर्भर करेगा।
Reliance Capital
Reliance CapitalSocial Media

नई दिल्ली,रफ्तार डेस्क। रिलायंस कैपिटल के करीब 99 प्रतिशत कर्जदाताओं ने हिंदुजा समूह की कंपनी इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स की दिवालिया कंपनी के लिए समाधान योजना के पक्ष में मतदान किया है और उन्हें 9,661 करोड़ रुपये मिलने की संभावना है।

हिंदुजा योजना के लिए मतदान गुरुवार को संपन्न हुआ। रिलायंस कैपिटल के बही-खातों में नकदी जमा होने के बाद कर्जदाताओं को वितरण के लिए 10,200 करोड़ रुपये मिलेंगे, जबकि मूल रूप से सुरक्षित कर्ज 16,000 करोड़ रुपये है। बैंकिंग सूत्रों ने कहा कि इससे बैंकों को 65 प्रतिशत वसूली होगी।

एक सूत्र ने कहा कि रिलायंस कैपिटल के दिवालिया प्रशासक की हिंदुजा कंपनी की समाधान योजना को अगले सप्ताह राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) मुंबई में दाखिल करने की योजना है।

यह सौदा अहमदाबाद स्थित टोरेंट द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर निर्भर करेगा, जिसने रिलायंस कैपिटल के लिए दूसरी नीलामी आयोजित करने वाले उधारदाताओं पर आपत्ति जताई है। पिछले साल दिसंबर में हुई पहली नीलामी में टोरेंट ने रिलायंस कैपिटल के लिए 8,640 करोड़ रुपये की पेशकश के साथ सबसे ऊंची बोली लगाई थी।

हिंदुजा की पेशकश रिलायंस कैपिटल के 13,000 करोड़ रुपये के परिसमापन मूल्य से काफी कम है। हिंदुजा ऑफर से सभी लेंडर्स को बराबर रकम मिलेगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.inश्चित होगी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in