Stock Market Holiday: ईद पर स्टॉक मार्केट खुला या बंद? जानें कब और कितने बजे से शुरू होगा कारोबार

Stock Market Eid Holiday : ईद पर आज स्कूलों, कॉलेज और बैंकों के साथ स्टॉक मार्केट भी बंद (Stock Market Closed) हैं। अगले सप्ताह भी बाजार में एक दिन ट्रेडिंग नहीं होगी। रामनवमी की छुट्‌टी है।
शेयर बाजार।
शेयर बाजार। सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। देश में आज ईद-उल-फित्र (Ramadan Eid (Id-Ul-Fitr) holiday) मनाया जा रहा है। इस अवसर पर स्कूलों, कॉलेज और बैंकों के साथ स्टॉक मार्केट भी बंद है। इस दिन भारतीय स्टॉक, बॉन्ड और कमोडिटी बाजार में ट्रेडिंग नहीं होगी। स्टॉक मार्केट की इस साल की छुट्टियों की लिस्ट के अनुसार ईद की छुट्टी है। इसके बाद स्टॉक एक्सचेंज BSE (Bombay Stock Exchange), NSE (National Stock Exchange), कमोडिटी एक्सचेंज MCX और NCDEX और बॉन्ड मार्केट में शुक्रवार की सुबह खुलेगा। सुबह 09:15 बजे से ट्रेडिंग शुरू होगी। BSE की वेबसाइट की मानें तो आज कैश, डेरिवेटिव्स और SLB या सिक्योरिटीज की लेंडिंग और बॉरोइंग सेगमेंट में ट्रेडिंग नहीं हो रही है।

शाम के सेशन के लिए खुलेगा बाजार

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर रमादान ईद के मद्देनजर ट्रेडिंग नहीं हो रही है। बाजार शाम के सेशन के लिए खुलेगा। बता दें MCX पर सुबह 9 बजे से 5 बजे तक और 5 बजे से रात 11:30/11:55 बजे तक ट्रेडिंग होती है।

अगले हफ्ते भी बंद रहेंगे Market

अगले हफ्ते भी एक दिन बाजार बंद रहेंगे। 17 अप्रैल को रामनवमी पर छुट्टी है। इस दिन भी BSE (Bombay Stock Exchange), NSE (National Stock Exchange), कमोडिटी एक्सचेंज MCX और NCDEX और बॉन्ड मार्केट में कारोबार नहीं होगा।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.