IPO Listing: इस IPO के निवेशकों की बल्ले-बल्ले, आपके पास भी बड़े मुनाफे का मौका

Doms IPO: डोम्स इंडस्ट्रीज के शेयरों की आज शेयर बाजार में एंट्री हो गई। यह कंपनी स्टेशनरी सामान बनाती है। बता दें आईपीओ की लिस्टिंग के साथ निवेशकों की चांदी हो गई।
डोम्स इंडस्ट्रीज के आईपीओ।
डोम्स इंडस्ट्रीज के आईपीओ। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। डोम्स इंडस्ट्रीज के शेयरों की आज शेयर बाजार में एंट्री हो गई। यह कंपनी स्टेशनरी सामान बनाती है। बता दें आईपीओ की लिस्टिंग के साथ निवेशकों की चांदी हो गई। निवेशकों को 79 प्रतिशत का मुनाफा हुआ है। BSE पर आज 1400 रुपए पर एंट्री हुई है। लिस्टिंग बाद भी कंपनी के शेयरों में तेजी दिखी। इसके शेयर प्राइस उछलकर 1416.50 रुपए पर पहुंचे। मतलब आईपीओ निवेशक को 79 फीसदी मुनाफा। ऐसे में आप भी इस कंपनी में निवेश कर मोटा मुनाफा कमा सकते हैं।

आईपीओ को कैसा मिला था रिस्पांस?

निवेशकों ने कंपनी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गमों (IPO) में एक लाख करोड़ से अधिक बोली लगाई थी। आईपीओ को ओवरऑल 99 गुना से अधिक सब्सक्राइब हुआ था। आईपीओ के जरिए 790 रुपए प्रति शेयर जारी हुए थे। आईपीओ की क्यूआईबी (QIB) श्रेणी में 116 गुना आवेदन मिले। जबकि, एचएनआई श्रेणी में 67 गुना एवं रिटेल निवेशकों की श्रेणी में 70 गुना बोली मिली थी।

आईपीओ कब खुला?

IPO 1200 करोड़ के सब्सक्रिप्शन के लिए 13 से 15 दिसंबर तक खुला था। डोम्स इंडस्ट्रीज ने 10 रुपए के फेस वेल्यू पर आईपीओ के प्राइस बैंड को 750 से 790 रुपए के बीच निर्धारित किया है। आईपीओ के लॉट का आकार 18 इक्विटी शेयर है।

कंपनी पैसों का कहां करेगी इस्तेमाल?

आईपीओ के माध्यम से जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी नई मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के लिए करेगी। नए प्लांट के जरिए कंपनी राइटिंग इंस्ट्रूमेंट्स, वॉटर कलर पेंस, मार्कर्स और हाइलाइटर्स के लिए प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाएगी। इसके अतिरिक्त होने वाली आय को सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों को पूरा करने में भी लगाएगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.