instagram-introduces-product-tagging-to-all-users-in-the-us
instagram-introduces-product-tagging-to-all-users-in-the-us

इंस्टाग्राम ने यूएस में सभी यूजर्स के लिए उत्पाद-टैगिंग की शुरुआत की

सैन फ्रांसिस्को, 23 मार्च (आईएएनएस)। मेटा के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम अब सभी यूजर्स को यूएस में अपने पोस्ट में उत्पादों को टैग करने की अनुमति देगा। पहले, यह केवल क्रिएटर या बिजनेस अकाउंट्स के लिए उपलब्ध था। जीएसएमएरिना की रिपोर्ट के अनुसार, अगले कुछ महीनों में यह सुविधा सभी के लिए उपलब्ध हो जाएगी। पिछले कुछ वर्षों में, इंस्टाग्राम धीरे-धीरे ऐप के भीतर से उत्पादों को बेचने की ओर स्थानांतरित हो गया है और नवीनतम अपडेट इसे इस दिशा में और अधिक केंद्रित कर सकता है, ताकि यूजर या उपयोगकर्ता फोटो और वीडियो पोस्ट के साथ-साथ स्टोरीज में प्रदर्शित उत्पादों की अधिक आसानी से पहचान कर सकें। ऐप की योजना अंतत: रील्स को मिक्स में जोड़ने की है। किसी उत्पाद को टैग करने के लिए, यूजर्स को पहले आइटम के ब्रांड को टैग करना होगा। पोस्ट बनाने और आवश्यक समायोजन करने के बाद, टैग पीपल यानी लोगों को टैग करें विकल्प का उपयोग करके एक ब्रांड को टैग करें। फिर, यूजर्स को टैग प्रॉडक्ट्स देखना चाहिए। यहां से, यूजर अपनी इमेज यानी तस्वीर में किसी उत्पाद पर टैप करते हैं और ब्रांड की वस्तुओं की सूची से उत्पाद का चयन करते हैं। अन्य लोग किसी उत्पाद पर टैप करने और उसे ट्रैक करने योग्य लिंक के माध्यम से या सीधे ऐप से खरीदने में सक्षम होंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि इंस्टाग्राम चुनिंदा क्रिएटर्स के साथ एक संबद्ध प्रोग्राम का परीक्षण कर रहा है, जिससे वे बिक्री से संभावित कमाई कर सकें। व्यवसाय देख पाएंगे कि उनके उत्पाद टैग किए गए हैं और वे चुन सकते हैं कि वे टैग टैग्ड टैब यानी टैग किए गए टैब पर दिखाई दें या नहीं। एक व्यवसाय टैग को प्रदर्शित होने से भी अक्षम कर सकता है। --आईएएनएस एकेके/एएनएम

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in