Indegene IPO: आज से खुला इंडीजीन का आईपीओ, निवेशकों में छाया

Indegene IPO Update: निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। बायोफार्मास्यूटिकल, एमर्जिंग बायोटेक, मेडिकल डिवाइस कंपनी इंडीजीन (Indegene) का आईपीओ आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल चुका है।
इंडीजीन आईपीओ खुला।
इंडीजीन आईपीओ खुला। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। बायोफार्मास्यूटिकल, एमर्जिंग बायोटेक और मेडिकल डेवाइसेज कंपनी इंडीजीन (Indegene) ने आज अपना आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खोल दिया। आईपीओ 8 मई को बंद होगा। 1841.76 करोड़ रुपये के इस आईपीओ में 750 करोड़ रुपये तक के ताजा शेयर जारी होंगे। मौजूदा इन्वेस्टर्स और प्रमोटर्स ऑफर फॉर सेल (OFS) के माध्यम से 2.93 करोड़ इक्विटी शेयर बेचे जाने हैं। कंपनी ने आईपीओ के लिए 430-452 रुपये का प्राइस बैंड निर्धारित कर दिया है। कंपनी ने तीन मई को एंकर निवेशकों से 548.77 करोड़ रुपये जुटाए थे। कंपनी का कहना है कि उसने 36 एंकर निवेशकों को 452 रुपये प्रति शेयर 12,141,102 इक्विटी शेयर अलॉट करने का निर्णय लिया है।

15 मई को हो सकती है शेयरों की लिस्टिंग

ओएफएस के माध्यम से मनीष गुप्ता, अनीता नायर, राजेश भास्करन नायर, ब्राइटन पार्क कैपिटल, कार्लाइल और नादाथुर फैमिली ऑफिस समेत अन्य निवेशक शेयर बेचेंगे। कंपनी ने इश्यू में रिटेल इन्वेस्टरों के लिए 35%, क्यूआईबी के लिए 50% और एनआईआई के लिए 15% रिजर्व रखा है। इन्वेस्टर एक लॉट में 33 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं। रिटेल इन्वेस्टर के लिए न्यूनतम निवेश राशि 14916 रुपये रहेगी। कंपनी के मुताबिक इश्यू के माध्यम से जुटाए गए धन का इस्तेमाल लोन चुकाने, कैपिटल एक्सपेंडीचर की आवश्यकताओं को पूरा करने, इनऑर्गेनिक ग्रोथ, सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए होगा। 13 मई को इश्यू में फाइनल अलॉटमेंट हो सकता है। 15 मई को कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग हो सकती है।

714 रुपये पर लिस्ट हो सकता है शेयर

मार्केट एक्सपर्ट बताते हैं कि अनलिस्टेड मार्केट में कंपनी का शेयर 262 रुपये के प्रीमियम के साथ कारोबार कर रहा है। जो उसके प्राइस बैंड से 57.96 फीसदी अधिक है। मतलब कंपनी का शेयर 714 रुपये पर लिस्ट हो सकती है। बता दें, कंपनी की स्थापना 1998 में हुई थी। कंपनी ने दिसंबर 2023 को समाप्त अवधि के लिए 241.90 करोड़ रुपये का प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स और 1969.75 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया है। कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2022-23 में 266.10 करोड़ रुपये का प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स और 2364.10 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया था। कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, सिटी ग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, जेपी मॉर्गन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइज़री एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इश्यू की रजिस्ट्रार है।

इस महीने कई कंपनियां ला रहीं आईपीओ

आमतौर पर लोकसभा चुनावों के दौरान प्राइमरी मार्केट में ज्यादा हलचल नहीं दिखती है, लेकिन इस बार ट्रेंड बदल रहा है। मई में कई कंपनियां आईपीओ लेकर आ रही हैं। आधार हाउसिंग फाइनेंस, टीबीओ टेक के इश्यू पर आठ मई से बोली लगेगी। तीनों कंपनियों आईपीओ से 6000 करोड़ रुपये जुटाने में जुटी है। अगले हफ्ते एसएमई सेगमेंट में Energy-Mission Machineries, TGIF Agribusiness, Silkflex Polymers, Finelistings Technologies, Winsol Engineers, Refractory Shapes के आईपीओ भी आएंगे। इस हफ्ते Slone Infosystems, Storage Technologies, Amkay Products, Sai Swami Metals की लिस्टिंग होगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in