IIFL Finance ने HSBC, Union Bank और Bank of Baroda से 175 मिलियन डॉलर जुटाए

IIFL Finance ने HSBC से 75 मिलियन डॉलर, Union Bank (सिडनी) से 50 मिलियन डॉलर और Bank of Baroda (IFSC Unit) से 50 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।
IIFL Bank
IIFL BankSocial Media

नई दिल्ली,रफ्तार डेस्क।IIFL Finance ने जून 2023 के महीने में बाहरी वाणिज्यिक उधार (ईसीबी) मार्ग के माध्यम से 175 मिलियन डॉलर जुटाए हैं, कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा। इसमें आगे कहा गया है कि एनबीएफसी ने एचएसबीसी से 75 मिलियन डॉलर, यूनियन बैंक (सिडनी) से 50 मिलियन डॉलर और बैंक ऑफ बड़ौदा (आईएफएससी इकाई) से 50 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

तेजी से बढ़ती एनबीएफसी को धन के प्रतिस्पर्धी स्रोतों की पेशकश करते हुए एसओएफआर प्लस 200 आधार अंकों पर धन जुटाया गया। इसके अतिरिक्त, आईआईएफएल फाइनेंस ने मार्च 2023 में 100 मिलियन डॉलर भी जुटाए थे, जिससे मार्च 2023 से कुल उधारी 275 मिलियन डॉलर हो गई। आईआईएफएल फाइनेंस ने 31 मार्च, 2023 को ईसीबी मार्ग के माध्यम से 100 मिलियन डॉलर जुटाए थे, जिसमें ड्यूश बैंक (सिंगापुर) से 50 मिलियन डॉलर के सह-वित्तपोषण के साथ निर्यात विकास कनाडा से 50 मिलियन डॉलर की दीर्घकालिक फंडिंग शामिल थी।

 मार्च 2023 के अंत में, समेकित स्तर पर कंपनी के पास 9,356 करोड़ रुपये की मुफ्त नकदी और बिना निकाली गई लाइनें हैं, जो लंबी अवधि के लिए सभी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त तरलता बफर प्रदान करती है।

“ये फंड प्रकृति में दीर्घकालिक हैं और हमें अपनी एएलएम स्थिति को और मजबूत करने और हमारे मुख्य व्यवसायों में हमारी निरंतर वृद्धि का समर्थन करने में मदद करेंगे। इससे हमारे उधार स्रोतों में विविधता लाने और हमारी समग्र उधार लागत कम करने में भी मदद मिलती है, ”कपिश जैन, ग्रुप सीएफओ, आईआईएफएल फाइनेंस लिमिटेड ने कहा।

IIFL Finance 4000 से अधिक शाखाएँ और 85 लाख ग्राहक हैं। कंपनी के समेकित मुख्य व्यवसाय खंडों में होम लोन, गोल्ड लोन, डिजिटल लोन और माइक्रो फाइनेंस ऋण शामिल हैं, जो ज्यादातर बैंक रहित और कम बैंकिंग सुविधा वाले ग्राहकों को प्रदान करते हैं। FY23 में, IIFL फाइनेंस ने 1,607.5 करोड़ रुपये का कर पश्चात लाभ दर्ज किया, जो कि 19.9 प्रतिशत की इक्विटी पर मजबूत रिटर्न के साथ सालाना आधार पर 35 प्रतिशत अधिक है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.