एचपी इंक पहली तिमाही में 33.8 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ भारत के पीसी बाजार में शीर्ष पर

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नई दिल्ली, 19 मई (आईएएनएस)। पीसी और प्रिंटर प्रमुख एचपी इंक ने 2022 की पहली तिमाही में 1.4 मिलियन यूनिट से अधिक की बिक्री की और 33.8 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ समग्र पीसी बाजार का नेतृत्व करना जारी रखा। गुरुवार को एक नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई। आईडीसी के अनुसार, 2022 की पहली तिमाही में एचपी की अब तक की सबसे बड़ी उपभोक्ता तिमाही थी, जिसमें 33.2 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ 650,000 इकाइयों के करीब शिपिंग हुई। 34.3 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ इसकी एक मजबूत वाणिज्यिक तिमाही भी थी। रिपोर्ट में कहा गया है, वाणिज्यिक डेस्कटॉप की मजबूत मांग, बड़े बैकलॉग ऑर्डर की मंजूरी और इसके उपभोक्ता नोटबुक की निरंतर मांग ने एचपी को अब तक की सबसे बड़ी तिमाही में मदद की। एचपी इंडिया मार्केट के एमडी केतन पटेल के अनुसार, यह ट्रस्ट है जिसने कंपनी को भारत के पीसी बाजार में फिर से अपना नेतृत्व बनाए रखने में मदद की है। पटेल ने आईएएनएस को बताया, काम करने और सीखने के हाइब्रिड मॉडल के कारण पीसी बाजार में तेजी ने भविष्य को प्रेरित किया है। पीसी सबसे भरोसेमंद तकनीकी उपकरण बनने के साथ, हम एचपी में लगातार अंतर्²ष्टि आधारित नवाचार पर अपना ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे और विकसित हो रहे उत्पादों को पेश करेंगे। कुल मिलाकर, भारत के पारंपरिक पीसी बाजार, जिसमें डेस्कटॉप, नोटबुक और वर्कस्टेशन शामिल हैं, उसने साल-दर-साल 37.7 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 43 लाख यूनिट से अधिक शिप की। जबकि नोटबुक श्रेणी 3.1 मिलियन यूनिट के साथ वॉल्यूम ड्राइवर बनी रही, डेस्कटॉप श्रेणी में 2014 की तीसरी तिमाही के बाद पहली बार एक मिलियन से अधिक यूनिट्स देखी गईं। डेल टेक्नोलॉजीज 19.4 प्रतिशत बाजार के साथ दूसरे स्थान पर था और लेनोवो ने 17.6 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ डेल के बाद अपना तीसरा स्थान बनाए रखा। --आईएएनएस एसकेके/एएनएम

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