Stock Market Opening: सेंसेक्स में भारी गिरावट, जानें ओपनिंग का एडवांस-डेक्लाइन रेश्यो

Today Stock Market Opening: घरेलू शेयर बाजार की ओपनिंग आज गिरावट के साथ हुई है। सेंसेक्स गिरावट पर खुला है। निफ्टी किसी तरह हरे निशान पर खुल सका है।
शेयर बाजार की आज की ओपनिंग।
शेयर बाजार की आज की ओपनिंग।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। घरेलू शेयर बाजार की ओपनिंग आज गिरावट के साथ हुई है। सेंसेक्स गिरावट पर खुला है। निफ्टी किसी तरह हरे निशान पर खुल सका है। बीएसई का सेंसेक्स 36.07 अंक गिरकर 65744.19 लेवल पर खुला है। एनएसई का निफ्टी 6.30 अंक की तेजी के साथ 19581.20 लेवल पर खुला है।

सेंसेक्स के शेयरों में 0.58-0.02 % ही बढ़त

एडवांस-डेक्लाइन रेश्यो देखते हैं तो चढ़ने वाले शेयरों की संख्या अधिक है। 1200 शेयरों में उछाल दिख रहा है। वहीं, 250 शेयरों में गिरावट आई है। सेंसेक्स के 30 में सिर्फ 11 शेयरों में उछाल है। 19 शेयरों में गिरावट दर्ज की जा रही है। इसके टॉप गेनर्स में अधिक तेजी का माहौल नहीं है। शेयरों में 0.58-0.02 प्रतिशत बढ़त दर्ज की जा रही है।

सिप्ला का शेयर सबसे अधिक चढ़ा

निफ्टी के 50 शेयरों में से 21 शेयरों में मजबूती है। यह हरे निशान पर कारोबार कर रहा है। 30 शेयरों में गिरावट दर्ज हो रही है। सबसे अधिक सिप्ला का शेयर चढ़ा और 1.32 प्रतिशत की तेजी पर बना है।

टानला प्लेटफॉर्म्स में चार प्रतिशत की तेजी

शुरुआती कारोबार में टानला प्लेटफॉर्म्स (Tanla Platforms) के शेयर में चार प्रतिशत की तेजी दिखी है। आईआरएफसी (IRFC) के शेयरों में चार प्रतिशत की टूट के साथ कारोबार हो रहा था। Sensex पर पावरग्रिड में 0.96 प्रतिशत उछाल के साथ कारोबार जारी था। विप्रो, एचसीएल टेक, टीसीएस, अल्ट्राटेक सीमेंट, हिंदुस्तान यूनिलीवर, रिलायंस इंडस्ट्रीज, लार्सन एंड टुब्रो और एनटीपीसी में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा था। सन फार्मा, एचडीएफसी बैंक, बजाज फिनजर्व, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल और आईटीसी के शेयर हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे थे।

ग्लोबल मार्केट का हाल

अमेरिकी बाजार में भी गिरावट दिखी है। डाओ जोन्स 195 अंक गिरा है। नैस्डैक 10 अंक की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा। US में 10 साल की बांड यील्ड 4.25 प्रतिशत ऊपर पहुंची है। हांगकांग के हैंग सेंग इंडेक्स में 0.1 प्रतिशत की बढ़त हुई। जापान के निक्केई 225 के इंडेक्स में 0.3 प्रतिशत का उछाल आया। ऑस्ट्रेलिया के एसएंडपी/एएसएक्स 200 में 0.2 प्रतिशत की गिरावट आई।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in