GQG: जीक्यूजी ने अडाणी ट्रांसमिशन में 2,666 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी खरीदी: रिपोर्ट

जीक्यूजी पार्टनर्स ने 786.19 रुपये के औसत मूल्य पर 2.13 करोड़ शेयर खरीदे हैं, इस प्रकार लेनदेन 1,676 करोड़ रुपये हो गया है।
Adani Tramsmission
Adani TramsmissionSocial Media

नई दिल्ली,रफ्तार डेस्क।अडानी समूह ने शुक्रवार को खुले बाजार लेनदेन के माध्यम से लगभग 2,666 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अडानी ट्रांसमिशन में लगभग 3 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच दी। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मार्केट पार्टिसिपेंट्स के मुताबिक, अमेरिका मुख्यालय वाली इन्वेस्टमेंट फर्म जीक्यूजी पार्टनर्स ने पूरी लॉट खरीदी।

एनएसई के बल्क डील ्स डेटा के मुताबिक, अडानी ट्रांसमिशन के प्रमोटर फोर्टिट्यूड ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट ने 786.19 रुपये प्रति शेयर के औसत मूल्य पर 3.39 करोड़ शेयर या 3.04 फीसदी हिस्सेदारी 2,666.47 करोड़ रुपये में बेची।

Adani Tramsmission
Adani TramsmissionSocial Media

एनएसई के आंकड़ों से पता चलता है कि जीक्यूजी पार्टनर्स ने 1,676 करोड़ रुपये में कुल 2.13 करोड़ शेयर (1.91 फीसदी हिस्सेदारी) का अधिग्रहण किया था।

निवेश कंपनी जीक्यूजी पार्टनर्स ने आईएचसी समूह और अन्य के साथ मिलकर अडाणी समूह के शेयरों में करीब एक अरब डॉलर का निवेश किया था। राजीव जैन के नियंत्रण वाली जीक्यूजी और अन्य निवेशकों ने ब्लॉक सौदों के माध्यम से समूह के शेयरों - अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी ग्रीन एनर्जी में कुल 1 अरब डॉलर की अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीदी।

इससे पहले मार्च में जीक्यूजी ने अडाणी समूह की चार कंपनियों अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन, अडाणी ग्रीन एनर्जी, अडाणी ट्रांसमिशन और अडाणी एंटरप्राइजेज में हिस्सेदारी खरीदने के लिये 15,446 करोड़ रुपये का निवेश किया था। यह तब था जब अमेरिका स्थित एक शॉर्ट सेलर की रिपोर्ट के बाद कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट आई थी, जिसमें समूह पर अवैध स्टॉक मूल्य हेरफेर का आरोप लगाया गया था।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in