Paytm यूजर्स के लिए खुशखबरी, फिर से कर सकेंगे UPI पेमेंट, इन 4 बैंकों से हुई पार्टनरशिप

Paytm Update : पेटीएम के अनुसार उसने ग्राहकों को नए पेमेंट सिस्टम प्रोवाइडर के साथ जोड़ना शुरू कर दिया है। कंपनी के पार्टनर बैंकों में एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक आदि हैं।
पेटीएम की सेवाएं।
पेटीएम की सेवाएं।@paytm

नई दिल्ली, रफ्तार। पेटीएम यूजर्स के लिए बेहद अच्छी खबर है। लगातर परेशानी से जूझ रही कंपनी की समस्या हल होती दिख रही हैं। पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशन लिमिटेड (ओसीएल) ने एनपीसीएल से मंजूरी मिलने के बाद अपने ग्राहकों को नए पेमेंट सिस्टम प्रोवाइडर के साथ जोड़ना शुरू कर चुकी है। कंपनी ने बुधवार को स्टॉक एक्सचेंज को यह जानकारी दी है। कंपनी के पार्टनर बैंकों में एक्टिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, यस बैंक शामिल हैं।

14 मार्च को मिला था लाइसेंस

पेटीएम ने शेयर मार्केट को बताया कि 14 मार्च को उन्हें एनपीसीआई से थर्ड-पार्टी एप्लीकेशन प्रोवाइडर और मल्टी पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर का लाइसेंस मिला था। लाइसेंस के साथ वे पार्टनर बैंकों के साथ अपने यूजर्स माइग्रेट कर रहे हैं। इससे पेटीएम यूजर्स का अकाउंट इन बैंकों में आसानी से ट्रांसफर हो जाएगा।

इन बैंकों के साथ पार्टनरशिप

यूजर्स को पहले यूपीआई अकाउंट के लिए @paytm हैंडल मिलता था। अब यूजर्स को नए UPI हैंडल-@ptsbi, @pthdfc, @ptaxis और @ptyes में से किसी एक को चुनना पड़ेगा। इसके लिए कंपनी द्वारा यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजा जा रहा है, जिससे यूजर्स बिना परेशानी माइक्रेट कर पाए।

सीमलेस यूपीआई पेमेंट सुविधा भी देंगे

पेटीएम ने बयान जारी कर कहा है कि हम एनपीसीआई के साथ पार्टनरशिप के जरिए देश के हर कोने में यूपीआई इकोसिस्टम को विकसित करने को प्रतिबद्ध हैं। कंपनी ने यह भी कहा कि वे अपने बैंकिंग पार्टनर्स के मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर का फायदा उठाकर ग्राहकों और व्यापारियों को सीमलेस यूपीआई पेमेंट की सुविधा उपलब्ध कराएंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.