Paytm यूजर्स के लिए खुशखबरी, UPI ट्रांजेक्शन के लिए कंपनी को मिले 5 हैंडल

Paytm Crisis : पेटीएम यूजर्स के लिए बेहद अच्छी खबर है। पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस को यूपीआई लेन-देन जारी रखने को चार बैंकों से पार्टनरशिप में पांच हैंडल मिल गए हैं।
पेटीएम।
पेटीएम।@Paytm एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। पेटीएम यूजर्स के लिए बेहद अच्छी खबर है। पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस को यूपीआई लेन-देन जारी रखने को चार बैंकों से पार्टनरशिप में पांच हैंडल मिल गए हैं। यह जानकारी भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) पर दी गई। कंपनी का मौजूदा हैंडल @पेटीएम उन पांच हैंडलों में से एक है। इन्हें यूजर्स अपनी ओर से बगैर किसी बदलाव के इ्स्तेमाल जारी रख सकते हैं।

इन हैंडल को मिली मंजूरी

NPCI ने यस बैंक के साथ पार्टनरशिप में पेटीएम के लिए @पेटीएम और एक बंद यूजर्स ग्रुप यूपीआई हैंडल @पीटाइप्स को मंजूरी दी है। NPCI ने HDFC Bank के साथ @पीटीएचडीएफसी और SBI के साथ @पीटीएसबीआई को भी भागीदार के रूप में मंजूरी दी है। वैसे, ये दोनों हैंडल अभी एक्टिव नहीं हैं। पेटीएम के प्रवक्ता का कहना है कि यूजर्स अपनी ओर से बिना कोई बदलाव के @पेटीएम हैंडल का इस्तेमाल बिना अड़चन जारी रख सकते हैं।

15 मार्च के बाद है ये रोक

NPCI ने 14 मार्च को कंपनी के यूजर्स के लिए यूपीआई लेन-देन जारी रखने के लिए SBI, Axis Bank, Yes Bank और HDFC Bank के सहयोग से पेटीएम के लिए थर्ड पार्टी एप्लिकेशन (टीपीएपी) प्रोवाइडर परमिट को मंजूरी दी। पेटीएम के यूपीआई लेन-देन पहले पेटीएम पेमेंट्स बैंक (पीपीबीएल) के जरिए हो रहे थे। उसे भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 15 मार्च के बाद ग्राहक खाते में जमा, क्रेडिट लेन-देन या टॉप-अप स्वीकार करने से रोका है।

ओसीएल की पेमेंट्स बैंक में 49 फीसदी हिस्सेदारी

वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) की पेटीएम पेमेंट्स बैंक में 49 फीसदी हिस्सेदारी है। कंपनी के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विजय शेखर शर्मा के पास 51 फीसदी हिस्सेदारी है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.